अब विदेश में भी कर सकेंगे PhonePe से ट्रांजेक्शन

नई दिल्ली,12 फरवरी । भारत के सबसे बड़े डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोन पे  ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है।  फोन पे  ने यूपीआई  इंटरनेशनल के तहत सीमा पार यूपीआई भुगतान के लिए सपोर्ट शुरू किया है ।  एक इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट ने बताया कि ऐप के यूजर्स अब संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर, मॉरीशस, नेपाल और भूटान में मर्चेंट आउटलेट्स पर भुगतान करने के लिए अपने भारतीय बैंक खातों का उपयोग कर सकते हैं । 

फोन पेपहला ऐसा डिजिटल पेमेंट ऐप बन गया है, जिसमें यूपीआई के जरिए यूजर्स अब इंटरनेशनल पेमेंट्स भी कर सकेंगे । इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने ऐसी सर्विस का ऐलान किया है, जिसके शुरू होने के बाद यूजर्स फॉरेन मर्चेंट्स के पास यूपीआई के माध्यम से पेमेंट कर सकेंगे । यह वैसे ही काम करेगा जैसे इंटरनेशनल डेबिट कार्ड के माध्यम से पेमेंट की जाती है ।

यह भी पढ़े :-Janjgir Champa : दुष्कर्म के फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में जांजगीर पुलिस को मिली सफलता

फोनपे इस्तेमाल करने वाला यूजर ऐप में यूपीआई इंटरनेशनल के लिए यूपीआई से लिंक गिए गए बैंक अकाउंट को सक्रिय कर सकता है. यूपीआई इंटरनेशनल सर्विस को आने वाले समय में अन्य देशों में भी जारी किए जाने की उम्मीद है । अब इस सुविधा के आने के बाद विदेश में पैमेंट के लिए क्रेडिट कार्ड या फिर फोरेक्स कार्ड की जरूरत नहीं होगी ।