Raigarh News : रेल पटरी, टावर के एंगल को गैस कटर मशीन चुराया करते थे बदमाश, घरघोड़ा-छाल क्षेत्र में थे सक्रिय

0.पुलिसिंग में कसावट : घरघोड़ा पुलिस के हाथ आये रेल्वे लाईन की सम्पत्ति को निशाना बना रहे 4 सक्रिय चोर……

0.आरोपियों के कब्जे से 3.22 लाख रूपये के रेल पटरी के टुकड़े, एक पिकअप वाहन, गैस कटर मशीन, दो ऑक्सीजन सिलेण्डर जप्त…..

रायगढ़ ,12 फरवरी । एसएसपी सदानंद कुमार के कुशल नेतृत्व में जिले की पुलिसिंग में कसावट देखने को मिल रही है । आज घरघोड़ा पुलिस द्वारा क्षेत्र में काफी दिनों से सक्रिय 4 चोरों को पकड़ा गया है । शातिर चोर लगातार रेल्वे की सम्पत्ति को अपना निशाना बना रहे थे । आरोपियों के कब्जे से 22 नग रेल पटरी के टुकडे, पिकअप वाहन और अन्य सामाग्रियां बरामद कर आरोपियों को जेल भेजा गया है । जानकारी के मुताबिक मेसर्स श्री बर्फानी सेक्युरिटी एजेंसी जबलपुर के सेक्युरिटी सुपरवायजर 09 फरवरी को थाना घरघोड़ा में रिपोर्ट दर्ज कर थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह बैस के संज्ञान में लाया कि दिनांक 07.02.2023 को ग्राम चारमार रेल्वे लाईन किनारे सेक्शन में इमरजेंसी के लिए लोहे की रेल पटरी रखी गई थी जिसके 11 नग रेल पटरी को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है ।

थाना घरघोड़ा में अज्ञात आरोपी पर चोरी का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी घरघोड़ा अपने थाने के विवेचकों की टीम बनाकर क्षेत्र में सक्रिय मुखबिरों से जानकारी लेकर संदिग्धों की धरपकड़ शुरू की गई । आज जब ग्राम बैहामुडा पहुंच कर घरघोड़ा पुलिस संदेही लक्ष्मीनारायण सारथी के सकुनत पर दबिश दिया तो संदेही पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे आरक्षकों ने दौड़ा कर पकडे और चोरियों के संबंध में पूछताछ किये । संदेही लक्ष्मीनारायण सारथी अपने अन्य साथी मोह. फिरोज, सूरज चैहान, भानु यादव, यादराम सारथी, गजेन्द्र सारथी के साथ क्षेत्र में कई जगहों पर रात्रि में गैस कटर से लोहे काट कर चोरी करना और पिकअप में चोरी के सामानों को लेकर आना बताया । आरोपी ने पिछले माह घरघोड़ा रेल्वे स्टेशन के पास और कारीछापर मध्य रेल्वे का वेट लिफ्टींग लोहा, ग्राम कया जंगल से बिजली टावर, ग्राम नावापारा टेण्डा पास से पावर ग्रिड के टावर लाईन खंभा से एंगल चोरी तथा छाल क्षेत्र के बरभौना, पुसल्दा के आसपास रेल्वे लाईन से लोहा के खंभा एवं लोहे का समान सभी मिलकर चोरी करना बताया ।

यह भी पढ़े :-अवैध रूप से सट्टा लिखते हुए आरोपी गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से 01 नग सट्टा पट्टी, पेन एवं नगदी रकम 450 रूपये जप्त

तत्काल एसएसपी सदानंद कुमार के निर्देशन पर धरमजयगढ़ डिवीजन के पुलिस अधिकारियों की अलग-अलग टीमें बनाकर आरोपियों की धरपकड़ में लगाया गया । पुलिस टीमें अलग-अलग स्थानों पर दबिश देकर आरोपी मोह. फिरोज, भानु यादव, सूरज चैहान को हिरासत में लेकर थाना घरघोड़ा लाया। आरोपियों के कब्जे से रेल पटरी टुकडा कुल 22 नग कीमती- 3,26,323 रूपये, चोरी में प्रयुक्त महिन्द्रा पीकप क्र. सी.जी.-13-एल-3273, एक गैस कटर मशीन सेट, दो नग ऑक्सीजन गैस सिलेण्डर जप्त कर आरोपियों को चोरी के अपराधों में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । कार्यवाही में थाना प्रभारी हर्षवर्धन सिंह बैस , एसआई एडमोंड खेस , एएसआई राजेश कुमार मिश्रा , प्रधान आरक्षक उदय सिंह , आरक्षक उधो पटेल , खगेश्वर नेताम ,बीरबल भगत शामिल रहे ।

गिरफ्तार आरोपी – (1) लक्ष्मीनारायण सारथी पिता गुलाबराम सारथी उम्र 37 वर्ष सा. बैहामुड़ा, थाना घरघोड़ा, जिला रायगढ़ (छ.ग.)
(2) मोह. फिरोज पिता मोह. इदरिस उम्र 42 वर्ष सा. तराईमाल थाना पूंजीपथरा, जिला रायगढ़ (छ.ग.)
(3) सूरज चैहान पिता मंगलसिंह चैहान उम्र 25 वर्ष सा. बैहामुडा थाना घरघोड़ा, जिला रायगढ़ (छ.ग.)
(4) भानु प्रसाद यादव पिता बीरबल यादव उम्र 30 वर्ष सा. ग्राम लाखा थाना सिटी कोतवाली रायगढ़, जिला रायगढ़ (छ.ग.)