‘अच्छा फिजियोथेरेपिस्ट वही जिसकी जरूरत बार-बार मरीज को न हो’ : PM Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि फिजियोथेरेपी की तरह देश के विकास के लिए भी निरंतरता और दृढ़ संकल्प जरूरी है। मोदी ने यहां ‘इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट’ (आईएपी) के 60वें राष्ट्रीय सम्मेलन को डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए कहा, ”फिजियोथेरेपी की तरह देश के विकास के लिए भी निरंतरता और दृढ़ संकल्प जरूरी है।

फिजियोथेरेपिस्ट को लोगों को सही व्यायाम, सही मुद्रा और स्वयं को स्वस्थ रखने के लिए सही चीजों के बारे में जानकारी देनी चाहिए।”

READ MORE : College Student ने दर्री डेम में लगाई छलांग, पांच पन्ने का लिखा सुसाईट नोट…

प्रधानमंत्री ने कहा- कोई चोट, दर्द, युवा, खिलाड़ी, बुर्जुग हो या फिर फिटनेस के मुरीद हो फिजियोथेरेपिस्ट हर परिस्थिति हर उर्म के लोगों के सहयोगी बनकर उनकी तकलीफ दूर करते हैं। आप मुश्किम समय में सिम्बल ऑफ हॉप बनते हैं। उन्होंने कहा कि अच्छा फिजियोथेरेपिस्ट वही है जिसकी जरूरत बार-बार मरीज को न हो। हम कह सकते हैं कि लोगों को सेल्फ रेजिलियन बनाना यही अपना गोल है।

READ MORE : CG High Court : राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण आज रचेगा का नया इतिहास

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें भी कभी-कभी फिजियोथेरेपिस्ट की मदद की जरूरत पड़ती है, लेकिन उन्होंने इसे योग के साथ जोड़ने का सुझाव दिया। यह भी कहा कि आज जब भारत आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है तो आपके प्रोफेशन के लोग आसानी से यह समझ सकते हैं कि यह हमारे देश के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण क्यों है।