निगम आयुक्त ने विभिन्न कालोनियों का किया निरीक्षण

भिलाई ,11 फरवरी  नगर निगम आयुक्त रोहित व्यास ने आज भिलाई के विभिन्न कॉलोनियों का निरीक्षण कर कॉलोनी में कॉलोनाइजर्स के द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। कैलाश नगर के राम हाइट्स कॉलोनी में आज निगम आयुक्त रोहित व्यास ने सुविधाओं को लेकर कॉलोनी का निरीक्षण किया। उन्होंने कॉलोनी में कॉलोनाइजर्स के द्वारा मिलने वाली सुविधाएं के बारे में रहवासी एवं कॉलोनाइजर्स एसोसिएशन से चर्चा की।

उन्होंने कहा कि कचरा कलेक्शन के लिए सुखा कचरा एवं गीला कचरा कॉलोनी के द्वारा अलग-अलग एकत्र किया जाए, कॉलोनी में गीले कचरे से कंपोस्ट बनाने कार्य करें तथा सूखा कचरा को एकत्र कर एक साथ निगम की सफाई वाहन को प्रदान करें। उन्होंने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को भी निर्देशित किया। आयुक्त ने रहवासी संघ से चर्चा करते हुए कहा कि निगम द्वारा प्रदाय की जाने वाली जरूरी सेवाओं के लिए शिविर आदि की आवश्यकता हो तो इसकी व्यवस्था निगम द्वारा की जाएगी।

उन्होंने कॉलोनी में साफ-सफाई की व्यवस्था, ओपन स्पेस तथा गार्डन, पार्किंग प्लेस, हरियाली, चिल्ड्रंस प्लेइंग ग्राउंड, सड़क, सौंदर्यीकरण आदि का कॉलोनी में जायजा लिया। भिलाई के सभी कॉलोनियों में रहवासियों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर उन्होंने मौके पर अधिकारियों को सघन निरीक्षण करने के निर्देश दिए। आयुक्त ने कहा कि कॉलोनी में अच्छे वातावरण से रहवासियों को अनुकूल माहौल मिलता है, इसको लेकर कॉलोनी को विशेष फोकस करना चाहिए।

उन्होंने सभी कॉलोनाइजर्स को निर्देश दिए हैं कि शर्तों के मुताबिक सभी कॉलोनी में रहवासियों को सुविधा प्रदान करें। गौरतलब है कि कॉलोनी में सभी प्रकार की सुविधाओं के चलते, अच्छे वातावरण एवं सुरक्षा आदि की उम्मीद को लेकर लोग कॉलोनी में निवास करने आते हैं। निरीक्षण के दौरान जोन आयुक्त येशा लहरे, भवन अधिकारी हिमांशु देशमुख, कार्यपालन अभियंता कुलदीप गुप्ता, उप अभियंता सिद्धार्थ साहू व प्रिया खैरवार, बिल्डर बसंत खेडिया, रहवासी संघ तथा कॉलोनी वासी मौजूद रहे।

घरों के सामने लगाएं दो पौधे निगम प्रशासन अपील करता है कि घरों के सामने खाली स्थान पर 2 पौधे अवश्य लगाएं, इससे हरियाली का दायरा बढ़ेगा और वातावरण में शुद्धता बनी रहेगी। छांव मिलने के साथ ही प्रदूषण मुक्त करने में भी यह कारगार साबित होगा।