जंगली सुअर मारने बिछाए करंट तार में गई महिला की जान, 3 गिरफ्तार

रायगढ़ ,11 फरवरी । 19 जनवरी को खरसिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गुरदा बैगामुड़ा जागेश्वर राठिया के खेत में गांव की बसंती बाई सारथी (65 साल) का शव पड़ा हुआ मिला। खरसिया पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच किया गया, जांच पर पाया गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा 11,000 वोल्ट बिजली करंट लेकर जंगली जानवर के शिकार के लिए खेत में लगाया हुआ था। जिसकी चपेट में आने से बसंती बाई सारथी की मृत्यु हो गई। मर्ग जांच से अज्ञात आरोपी पर गैर इरादतन हत्या की धारा का अपराध कायम कर खरसिया पुलिस द्वारा जांच किया जा रहा था। 

अपराध विवेचना दरमियान मुखबीर सूचना पर कल थाना प्रभारी खरसिया गांव के रामसिंह माझी, जितेंद्र माझी और जगतराम माझी को हिरासत में लिया गया जिससे घटना के संबंध में हिक्मत अमली से पूछताछ करने पर तीनों बताए कि जंगल में जंगली सूअर का शिकार करने के लिए 11,000 वोल्ट का बिजली करंट तार के माध्यम से लेकर जीआई तार को खेत में फैला रखे थे। घटना दिनांक को हुकिंग तार को निकालना भूल गए जिसमें बसंती बाई की फंसकर फौत हो गई। 

आरोपियों के कबूलनामें पर आरोपियों के मेमोरेंडम पर हुकिंग किया हुआ तार और बांस का डंडा जब्त कर आरोपियों की गिरफ्तारी की सूचना उनके परिजनों को देकर आरोपियों को कल 8 फरवरी के दोपहर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेएमएफसी खरसिया के कोर्ट पेश किया गया। आरोपी पतासाजी गिरफ्तारी में थाना प्रभारी खरसिया उपनिरीक्षक नंदकिशोर गौतम, सहायक उपनिरीक्षक राजेश दर्शन और आरक्षक रवि लाल की अहम भूमिका रही है।