अशोक गहलोत की हुई जमकर किरकिरी, सदन में पढ़ दिया पिछले साल का बजट, फिर हुआ ये…

जयपुर ,10 फरवरी  राजस्थान में बजट पेश करते समय ऐसा कुछ हुआ जिसने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भारी किरकिरी करवा दी। अशोक गहलोत शुक्रवार को विधानसभा में बजट भाषण पढ़ रहे थे। कुछ देर भाषण पढ़ने के बाद पता चला कि वह भाषण पिछले साल का है। विपक्ष में बैठे भाजपा के सदस्यों को जैसे ही इसका पता चला, भारी हंगामा करने लगे। 

विपक्ष के हंगामे के बीच विधानसभा स्पीकर ने कहा कि मैं सदन छोड़कर चला जाऊंगा लेकिन हंगामा बढ़ता देख राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। दरअसल, सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी की घोषणा की जाती है। इसके तहत शहर में रहने वाले लोगों को 100 दिन का रोजगार मिलेगा। इस पर प्रतिवर्ष 800 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इस दौरान उन्होंने एक शे’र भी पढ़ा। 

यह भी पढ़े :-Health Tips : इस विटामिन की कमी से होती है हाथ-पैर में झनझनाहट, जानिए लक्षण और उपाय

तभी जलदाय मंत्री ने उन्होंने बीच में रोका क्योंकि सीएम जिन घोषणाओं को बजट के दौरान पढ़ रहे थे, वह पिछले साल लागू की गई थीं। वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस मामले में ट्वीट करते हुए कहा कि पेपर लीक के बाद अब राजस्थान का बजट भी लीक! गहलोत जी एक कॉपी तो अपने पास भी रखते, पुराना नहीं पढ़ना पड़ता। राजस्थान समेत पूरे देश ने यह घटनाक्रम टीवी पर लाइव देखा। इसके कारण कुछ देर बजट भाषण रुका रहा।

बता दें, यह मौजूदा सरकार का आखिरी बजट है। इसी साल के आखिरी में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं।माना जा रहा है कि इस साल के बजट में अशोक गहलोत सरकार बड़े ऐलान कर सकती है। राजस्थान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि बजट भाषण के दौरान विधानसभा की कार्यवाही स्थगित करना पड़ी हो।