KORBA : छात्रों के साथ प्राध्यापकों ने छत्तीसगढ़िया पारंपरिक खेलों का जमकर उठाया लुत्फ

     

कोरबा, 08 फरवरी। शा. ई. वी. पी. जी. अग्रणी महाविद्यालय में वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन छत्तीसगढ़िया पारंपरिक खेलों का आयोजन किया गया। जिसमें कॉलेज के छात्र- छात्राओं के साथ ही प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापकों सहित सभी स्टाफ ने हिस्सा लिया। महाविद्यालय परिवार ने बुधवार का पूरा दिन खेलों को समर्पित किया।  पूरे दिन स्टाफ और छात्रों ने फुगड़ी, गेड़ी दौड़, गिल्ली डंडा और स्लो साइकिल रेस जैसे पारंपरिक खेलों में पूरे उत्साह के साथ अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

महाविद्यालय में विगत 6 वर्षों से लगातार वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान पारंपरिक खेलों का ही आयोजन किया जा रहा है। इन खेलों का संयोजन महाविद्यालय के वरिष्ठ क्रीड़ाधिकारी डॉ बीएस राव ने किया। सभी खेलों के लिए एक प्राध्यापक को प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। विभिन्न खेलों में जिन छात्रों और प्राध्यापकों ने जीत दर्ज की। उन्हें अंत में मेडल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। पुरस्कार वितरण के दौराम सभी वरिष्ठ प्राध्यापकों की मौजूदगी रही। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

 खेलों से शरीर के साथ मन भी रहता है स्वस्थ

विजेता छात्रों और प्राध्यापकों को पुरस्कार वितरण करते हुए वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन कॉलेज की प्रभारी प्राचार्य डॉ एस खरे ने सभी को बधाई दी। प्राचार्य ने कहा कि खेल शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए बेहद जरूरी होते हैं। खेलों को खेलने से न सिर्फ शरीर स्वस्थ रहता है। बल्कि मन भी स्वस्थ बना रहता है। इससे शरीर के साथ ही मानसिक स्थिति भी सुदृढ़ होती है। इसलिए हारना या जीतना महत्वपूर्ण नहीं है, खेल का हिस्सा होना ही बड़ी बात होती है।

 ये रहे विजेता 

महाविद्यालय में वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन पारंपरिक छत्तीसगढ़ी खेलों का आयोजन किया गया. जिसमें महिला और पुरुष दोनों वर्ग में छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। फुगड़ी में नेहा साहू और लालू राम, स्लो साइकिल रेस में निशा यादव और राहुल मरावी, थ्री लेग दौड़ प्रतियोगिता में अमृता, अर्चना और समीर, प्रमोद विजेता रहे। गिल्ली डंडा में संजना और दुर्गेश कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए जितनी भी प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी। वह सभी प्रतियोगिताएं महाविद्यालय के प्राध्यापक, सहायक अध्यापक और अन्य स्टाफ के लिए भी आयोजित की गई थी। जिसमें सभी ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

 वार्षिक स्नेह सम्मेलन 9 को

महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव में तीसरे और अंतिम दिन वार्षिक स्नेह सम्मेलन एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें महाविद्यालय के समस्त छात्र और स्टाफ मौजूद रहेंगे