KORBA : छोटी सी चोट बना नासूर, एक आंख की रौशनी बंद, पसान की पीड़िता ने कलेक्टर से लगाई मदद की गुहार, बोली-साहब करवा दो उपचार

कोरबा, 07 फरवरी । कलेक्टर जन चौपाल में मंगलवार को कुदरत के कहर का दंश झेल रही एक दुःखद घटनाक्रम में लगभग एक आंख की रौशनी खो चुकी वनांचल ग्राम पसान निवासी पीड़ित मालती रजक ने कलेक्टर के समक्ष उपचारार्थ गुहार लगाई। जिला प्रशासन ने मदद का आश्वासन दिया है।

चर्चा के दौरान वृद्धा श्रीमती मालती रजक ने बताया कि बरसात के समय एक पानी लेने जाने के दौरान अचानक पैर फिसलने से वह चोटिल हो गईं। इस घटनाक्रम में उनके आंख के नजदीक भी गंभीर चोटें आई। जिससे सूजन बढ़ता गया । आज 6 माह बाद यह सूजन एक ट्यूमर में तब्दील हो चुका है। जिससे उन्हें चोटिल आंख से दिखाई ही नहीं देता। साथ ही यह कुरूपता उनके सामाजिक सम्मान को भी ठेस पहुँचा रही है। लोग उनसे दूरियां बना रहे। मालती ने कहा कि लोगों ने उसे रायपुर जाने की सलाह दी लेकिन पैसे की व्यवस्था नहीं हो पाने व अधिक दूरी की वजह से वो उपहार कराने में असमर्थ रही। उन्होंने बताया कि कलेक्टर संजीव झा ने उनकी समस्या को गंभीरता से लिया और स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक उपचार पहल करने के निर्देश दिए हैं। ग्रामीण परिवेश से इस तरह की समस्याओं से पीड़ित ग्रामीणों की दशा आदिवासी बाहुल्य जिले में स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अमलों के जनभेंट ,चौपाल ,शिविर इत्यादि कार्यक्रमों की खानापूर्ति की स्वतः प्रमाण है। जबकि ऐसे मामलों में संवेदनशीलता बरतनी चाहिए।