MD डॉक्टर्स के सबसे बड़े अधिवेशन API कॉन, 2023 में शामिल हुए डॉ. आशीष अग्रवाल

भारत की एमडी डॉक्टर्स की सबसे बड़ी अधिवेशन एपीआईकॉन 2023 में डायबिटिज के विषय के लिए बतौर फैकल्टी/चेयर पर्सन आमंत्रि किया गया था। यह कोरबा / छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है। अभी तक कोरबा से राष्ट्रीय स्तर पर कोरबा से कोई नहीं था। इस अधिवेशन में 7 से 8 हजार एमडी डॉक्टर्स देश-विदेश से हिस्सा लेते हैं। डॉ. आशीष अग्रवाल कोरबा में हसमुख, सटिक और लेटेस्ट ट्रिटमेंट के लिए जाने जाते हैं।

इनका मकसद कोरबा और आस-पास के जिलों में शुगर रोग का सबसे अच्छा ईलाज लोगों को देना है। इन्होंने अब तक 15 हजार से भी ज्यादा शुगर/ थायराईड एवं हार्ट के मरीजों का ईलाज अपने कोरबा डायबिटिक सेंटर में किया है जोकि पूर्णत: संतुष्ट है। इनके पास 4 वर्ष से लेकर ९० वर्ष आयु तक के मरीज आते हैं। डॉ. आशीष अग्रवाल के आने से डायबिटिक / थायराईड एवं हृदय रोग के मरीजों का विश्वस्तरीय ईलाज कोरबा में मिल रहा है। आज भी बहुत से ऐसे मरीज जो कि नागपुर / हैदराबाद / वाईजेग आदि के चक्कर लगाते थे। वह कोरबा डायबिटिक सेंटर से ईलाज करा कर संतुष्ट हैं।


डॉ. आशीष अग्रवाल ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कोरबा डायबिटिक एण्ड कॉर्डियो सेंटर के डायरेक्टर हैं। यह सेंटर कोरबा सबसे एडवांस सेंटर हैं जो कि डायबिटिक थायराईड और हृदय रोग के लिए कम्पलिट सेंटर है। यह वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी में परामर्श, 2d echo/ tmt/ lab service / pharmacy/ opd waiting / mandir/ garden जैसे एक ही जगह पर संपूर्ण सुविधा उपलब्ध है। डॉ. आशीष अग्रवाल ने २०१४ में एमडी एण्ड डायबिटिक की डिग्री बैंगलोर से पूरी की है। इन्होंने NIMHANS / नारायणा हृदल्य बैंगलोर जैसे रेपूटेबल संस्था में काम किया है। इनके 8 सोध पत्र नेशनल / इंटरनेशनल जर्नल में प्रकाशित है।

वर्तमान में हार्ट एवं थायराईड के ऊपर इंटरनेशनल जर्नल में सोध प्रकाशित हुआ है। यह देश-विदेश की विभिन्न संस्था जैसे की आरएसएसडीआई-रिसर्च सोसायटी ऑफ डायबिटिक इन इंडिया/ अमेरिकल कॉलेज ऑफ फिजिशियन के भारत ब्रांच के ईसीपी काउंसिल मेंबर / यूरोपियन सोसायटी ऑफ हाईपरटेंशन / एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन के एक्टिव मेंबर हैं।
इनकी पूज्यनीय दादी जी स्व. श्री गायत्री देवी डायबिटिक फाउंडेशन के तहत हर मंगलवार को शुगर/ बीपी/ थायराईड / हृदय रोग के मरीजों का न्यूनतम दरों पर ईलाज किया जाता है। ताकि वर्ल्ड क्लास का ईलाज सभी को मिल सके।