KORBA : उम्मीद फाउंडेशन द्वारा तीन दिवसीय जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया

कोरबा ,05 फरवरी । उम्मीद फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला सेक्टर 5 बालको नगर में तीन दिवसीय जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. जिसमें बच्चों को पीरियड के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई. बच्चों को समझाया गया कि पीरियड के बारे में बात करने में शर्माना नहीं चाहिए और स्वस्थ रहने के लिए पौष्टिक आहार लेना चाहिए इस बारे में समझाया गया.

साथ ही बच्चों को जीवन के महत्व के बारे में समझाया गया कि हम खुद के लिए महत्वपूर्ण हैं और हमे अपने शरीर को कभी किसी प्रकार से नुकसान नहीं पहुचाना चाहिए. बच्चों को सोशलमीडिया के दुष्परिणाम के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई. उन्हें समझाया गया कि यह हमें ना सिर्फ शारीरिक तौर पर बल्कि मानसिक तौर पर भी नुकसान पहुंचाता है. इसके परिणाम बहुत भयावह भी हो सकते हैं

यह भी पढ़े :-Raigarh News : निःशुल्क विशाल स्वास्थ्य शिविर 12 फरवरी को

बच्चों को बताया गया कि हमें किसी के शारीरिक संरचना का मज़ाक नहीं बनाना चाहिए. उन्हें समझाया गया कि उनका मजाक किसी का पूरा जीवन खराब कर सकता है 13-14 साल के बच्चों को अपना ध्यान सही काम में लगाने तथा नशे की लत से दूर रहने के बारे में जानकारी दी गई.

उनके मानसिक विकास के साथ साथ शारीरिक विकास का ध्यान रखते हुए उन्हें खेल कूद का सामान भी उपहार के रूप में दिया गया उम्मीद फाउंडेशन के सदस्य नेहा दुबे, अंबिका बंजारे, अनिता साहु, साधना सिंह, लक्ष्मी मिश्रा के सहयोग से कार्यक्रम संपन्न हुआ साथ ही अखिलेश दुबे,भूमिका झा, गरिमा वैष्णव, जानवी साहु, प्रियंका ठाकुर, उषा निर्णेजक पूजा गुप्ता भी उपस्थित रहे.