CM भूपेश बघेल करेंगे..राजिम माघी पुन्नी मेला का शुभारंभ….

प्रोटोकॉल से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री आज ग्राम उफरा जिला बेमेतरा से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर शाम 5.25 बजे राजिम पहुंचेंगे। यहाँ वे शाम 6.55 बजे से 8.30 बजे तक श्री राजीव लोचन मंदिर दर्शन व महानदी आरती कर राजिम माघी पुन्नी मेला 2023 का उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम पश्चात शाम 8.30 बजे रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

महानदी, पैरी और सोंढूर नदियों के पवित्र त्रिवेणी संगम पर सदियों से इस मेले का आयोजन होता है। इस मेले में छत्तीसगढ़ की धार्मिक परंपराओं के साथ-साथ लोक संस्कृति के दर्शन होते हैं। बड़ी संख्या में आसपास के राज्यों के लोग भी श्रद्धापूर्वक इस मेले में शामिल होते हैं। राज्य सरकार ‘राजिम माघी पुन्नी मेला‘ को उसके मूल स्वरूप में आयोजित कर छत्तीसगढ़ की गौरवशाली सांस्कृतिक परम्पराओं को संरक्षित और संवर्धित करने का प्रयास कर रही है।

श्री बघेल ने कहा कि राजिम की तरह माघ पूर्णिमा के अवसर पर शिवरीनारायण में भी महानदी, शिवनाथ और जोंक नदी के पावन संगम पर मेले का आयोजन होता है। इस मेले में भी लोग बड़ी श्रद्धा और आस्था के साथ शामिल होते हैं। उन्होंने महानदी के तट पर सिरपुर में माघी पूर्णिमा के दिन से शुरू हो रहे सिरपुर महोत्सव की भी शुभकामनाएं प्रदेशवासियों को दी है।