Bhilai News : बेखौफ चल रहा नशीली दवाइयों का कारोबार

भिलाई ,04 फरवरी  भिलाई तीन चरोदा क्षेत्र में नशे के सौदागर इन दिनों बेखौफ होकर अपने कारोबार को संचालित कर रहे हैं। चर्चा है कि दुर्ग और सुपेला क्षेत्र से नशे के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले प्रतिबंधित दवाओं की आपूर्ति इस इलाके में हो रही है। नशीली दवाइयों को प्वाइंट बनाकर युवक जगह बदल बदलकर नशीली दवाइयों को नशेडिय़ों को खपाने का काम कर रहे हैं।

भिलाई-चरोदा में नशीली दवाइयों के कारोबार में अंकुश नहीं लग पा रहा है। लिहाजा दिन ब दिन नशीली दवाइयों का सेवन करने वाले नौजवानों की संख्या बढ़ती चली जा रही है। इस कारोबार से जुड़े युवक प्रतिबंधित श्रेणी की दवाओं का नशे के लिए इस्तेमाल करने वालों को घर पहुंच सेवा दे रहे हैं। वहीं दो-चार दिन के अंतराल में प्वाइंटर बने युवक अपने जगह बदल देते हैं।जिससे लोगों में उनके इस अवैध कारोबार की जानकारी चर्चे में नहीं आ पाने से पुलिस तक शिकायत नहीं पहुंच पा रही है। प्वाइंटर की भूमिका निभाने वाले युवकों को दुर्ग व सुपेला के बड़े अवैध कारोबारियों के द्वारा नशीली दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भिलाईतीन के विश्व बैंक कालोनी में सतनाम भवन के पास, रेलवे कालोनी में स्कूल मैदान, गांधी नगर में मिनी स्टेडियम, शांति नगर में मुक्ता आर्ट सिनेमा रोड, पदुम नगर के आउटर क्षेत्र सहित चरोदा में काली मंदिर रोड, दादर रोड पर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के पास, रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान के आसपास नशीली दवाइयों के साथ प्वाइंटर युवक दिन भर मंडराते रहते हैं। इस दौरान नशेडिय़ों का आना जाना लगा रहता है। प्वाइंटर इधर उधर देखने के बाद रूपए लेकर कभी अपने जेब से तो कभी एक्टिवा जैसे वाहन की डिकी खोलकर दवाइयां देते हैं।

यह भी पढ़े :-Hardibajar Police की त्वरित कार्यवाही, पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी रिपोर्ट के तुरंत बाद गिरफ्तार

नशे के आगोश में समाते जा रहे हैं युवा

नशीली दवाइयों की सहज उपलब्धता के चलते युवा पीढ़ी नशे के आगोश में समाती जा रही है। पढऩे लिखने वाले नौजवान नशीली दवाइयों के आदी होते जा रहे हैं। इसके चलते ऐसे नौजवानों में कर्ज लेने की प्रवृत्ति बढ़ रही है। कर्ज चुकाने में असफल रहने से अवसाद बढ़ रहा है। किशोर वय युवा नशे की आदत के चलते माता पिता से बगावती तेवर अपना रहे हैं। इससे माता पिता परेशान हैं। माता पिता को अपने बच्चों का भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है।