Accident News : ट्रक और बस की हुई आमने -सामने भिड़ंत, 17 की मौत

दिल्ली , 03 फरवरी  पाकिस्तान के उत्तरी पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में गुरुवार को एक ट्रक से एक बस की आमने -सामने की भिड़ंत हो जाने पर कम से कम 17 व्यक्तियों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह हादसा पेशावर के दक्षिण-पश्चिम में करीब 40 किलोमीर दूर सिंधु राजमार्ग पर कोहट के समीप हुआ। पुलिस के अनुसार इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हुआ है तथा उसे एवं मृतकों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस के मुताबिक ट्रक का ब्रेक फेल हो जाने से यह हादसा हुआ। वहीं गवर्नर हाजी गुलाम अली और कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खान ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है। उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में रविवार को झील में नौका पलट जाने से एक मदरसे के कम से कम 17 छात्रों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट जिले में टांडा डैम झील में नौका पलटने की घटना तब हुई जब मदरसा मीरबाश खेल के छात्र घूमने के लिए निकले थे। 

अधिकारियों ने कहा कि बचावकर्मियों ने 17 शव बरामद किए हैं। कोहाट के उपायुक्त फुरकान अशरफ ने कहा कि नौका में 30 लोग सवार थे और उनमें से अधिकतर बच्चे थे। इनमें सात और 14 साल के बीच की उम्र के छात्र थे। किस्तानी सेना की बचाव टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई हैं, जहां बचाव अभियान संचालित किया जा रहा है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खां ने स्थानीय प्रशासन को प्रभावित परिवारों को आपात राहत मुहैया कराने का निर्देश दिया। 

यह भी पढ़े :-प्रधानमंत्री असम के बारपेटा में विश्व शांति केअखंड कीर्तन में भाग लेंगे

बता दें इससे पहले पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक बस खाई में गिर गई थी। इस हादसे के तुरंत बाद बस में आग लग गई थी। इस हादसे में 44 लोगों की मौत हो थी। पाकिस्तानी मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार हादसा लसबेला जिले में हुआ, लासबेला के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हादसा बेहद खतरनाक था।