UNION BUDGET 2023 : बजट में आयकर दाता को बड़ी राहत – हितानंद अग्रवाल

कोरबा, 01 फरवरी। नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने कहा कि ये बजट जन हितैषी बजट है, बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टैक्सपेयर्स को बड़ी राहत दी है, साथ ही रेलवे को भी सरकार ने 9 गुना अधिक राशि देने की घोषणा की है जो कि स्वागतेय है, सरकार की इस घोषणा से यात्रियों को लाभ मिलेगा, यह बजट आत्मनिर्भर, सशक्त, समर्थ भारत के सफल सफर का हमसफर है।

भाजपा नेता ने बजट को किसानों के लिए समर्पित बताया, उन्होंन कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व का ये नतीजा है कि आज देश तमाम संकटों के दौरान भी देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित नहीं हुई। अमृत काल बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मध्यम वर्ग को बड़ी राहत दी है। छूट की सीमा में वृद्धि और नई कर व्यवस्था में बदलाव से लोगों के हाथ में अधिक पैसा बचेगा, खपत बढ़ेगी और विकास को गति मिलेगी। यह देश की जीडीपी में उनके निस्वार्थ योगदान का सम्मान करता है। आपको बता दें कि वित्त मंत्री ने आयकर छूट की सीमा 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 7 लाख रुपये कर दी है।

श्री अग्रवाल ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार द्वारा आवासीय एकलव्य मॉडल विद्यालय के लिए 38000 शैक्षणिक एवं सहायक स्टाफ की भर्ती की घोषणा अभिनंदनीय है। जनजातीय समाज की प्रतिभाओं को निखारने में यह कदम क्रांतिकारी साबित होगा।