महामारी के दौरान 8 गुना कैसे बढ़ गई प्रधानमंत्री के “फेवरेट मित्रों” की संपत्ति’? : Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गाँधी ने रविवार को फिर एक बार केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल दागते हुए पूछा की क्या वजह रही की कोरोना जैसी महामारी के दौरान भी उनके ‘फेवरेट मित्रों’ की संपत्ति में 46 फ़ीसदी तक इजाफा हो गया और यह आठ गुना तक बढ़ गई? राहुल गाँधी ने कहा की मीडिया इस बारे में जनता का ध्यान भटकाती रही और दूसरी तरफ मित्रों की कमाई बढ़ती रही। उन्होंने तंज भरे में लहजे में कहा की ‘गरीबों की कमाई, मित्रो ने चुराई’

उन्होंने कहा था कि, “21 अरबपतियों के पास 70 करोड़ भारतीयों से ज़्यादा संपत्ति, सबसे अमीर 1% आबादी के पास हिंदुस्तान का 40% धन, UPA ने 20 करोड़ से ज़्यादा लोगों को गरीबी से निकाला। PM की ‘गरीबी बढ़ाओ’ नीतियों ने उन्हें फिर गरीबी में धकेला, भारत जोड़ो यात्रा इन नीतियों के खिलाफ देश की हुंकार है।”

Read more : Assistant Professor पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, समय रहते कर लें आवेदन नहीं तो होगा पछतावा, यहां देखें पूरी डिटेल…

बता दें की पिछले हफ्ते भी राहुल गांधी जीएसटी को लेकर केंद्र की नीतियों पर हमलावर हुए थे। उन्होंने ट्वीट किया था कि, “सबसे गरीब, 50% आबादी का GST में योगदान, 64% सबसे अमीर, 10% आबादी का GST में योगदान, 3% ‘गब्बर सिंह टैक्स’- अमीरों को छूट, गरीबों को लूट।

दरअसल राहुल गांधी इन दिनों कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की अगुवाई कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा बीते बृहस्पतिवार शाम पंजाब के रास्ते जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में दाखिल हुई थी। शनिवार को एक दिन के विराम के बाद यात्रा रविवार को हीरानगर से फिर शुरू हुई।