ISL 2022-23: आज होगा एफसी गोवा और केरला ब्लास्टर्स एफसी के बीच घमासान, जानें टीमों की क्या हैं स्थिति

एफसी गोवा रविवार को गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में केरल ब्लास्टर्स से भिड़ने के बाद इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में अपने हाल के चार-गेम जीतने वाले रन को आराम देने के लिए उत्सुक होगा। गौर वर्तमान में अंतिम प्लेऑफ स्थान पर काबिज हैं और खुद को बेंगलुरू एफसी से सिर्फ एक अंक दूर पाते हैं। दूसरी ओर, ब्लास्टर्स तीसरे स्थान के लिए एटीके मोहन बागान के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी और दोनों पक्षों के बीच केवल कुछ अंकों का अंतर होगा। एफसी गोवा की हालिया फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय रही है। पिछले हफ्ते, कार्लोस पेना की टीम को नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने 2-2 से ड्रा पर रोक दिया था।

बेंगलुरू एफसी और चेन्नईयिन एफसी की निगाहें अंतिम प्लेऑफ स्थान पर हैं और एफसी गोवा अपनी तालिका में कुछ अंक जोड़ने और छठे स्थान की दौड़ के दबाव को दूर करने की कोशिश करेगी। इस क्लैश के लिए गौर घर वापस आ जाएंगे। छह में से केवल दो घरेलू मैच हारने के बाद उन्होंने इस सीजन में घरेलू सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन किया है।  एफसी गोवा के लिए स्ट्राइकर के ठीक पीछे मिडफ़ील्ड में इकर गुआरोटक्सेना एक प्रमुख व्यक्ति होंगे। स्पैनियार्ड ने इस सीज़न में 14 मैचों में छह गोल किए हैं। आगे, यह देखना दिलचस्प होगा कि पेना नूह सदाउई और अल्वारो वाज़क्वेज़ के बीच किसे चुनती है।

“पेशेवर फ़ुटबॉल में हमेशा पहले गेम का दबाव होता है। हम हमेशा से जानते थे कि प्लेऑफ़ की दौड़ कठिन होगी, क्योंकि छह स्थानों के साथ, कई टीमें लड़ाई में शामिल हुईं, लेकिन मुझे चिंता नहीं है,” पेना ने कहा। “मैं अपनी टीम में विश्वास मजबूत रखने की कोशिश में व्यस्त हूं। कल हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खेल है, और मैं मैच के दौरान अपनी टीम का सर्वश्रेष्ठ संस्करण देखने की उम्मीद करता हूं,” उन्होंने कहा,  केरला ब्लास्टर्स एफसी दो सप्ताह के बाद हीरो आईएसएल एक्शन में वापस आ जाएगा। ब्लास्टर्स के पास अपने आखिरी गेम में मुंबई सिटी एफसी के हाथों 4-0 की हार के साथ आठ मैचों में अपने क्लब-रिकॉर्ड नाबाद स्ट्रीक के 13 दिन बाद का समय था।

झटके के बावजूद, इवान वुकोमानोविक के पुरुष अभी भी तालिका में तीसरे स्थान पर हैं, और एक और जीत उन्हें एफसी गोवा और अंतिम प्लेऑफ़ स्थान से आठ अंक पीछे खींचती दिखाई देगी। ब्लास्टर्स ने इस सीजन में घर से बाहर छह में से केवल दो मैच गंवाए हैं। उनमें से एक आइलैंडर्स के खिलाफ आखिरी मुठभेड़ में आया था। सभी की निगाहें दिमित्रियोस डायमंटाकोस पर होंगी क्योंकि वह अपने टैली में अधिक गोल और योगदान जोड़ना चाहता है। अब तक 13 मैचों में ग्रीक स्ट्राइकर ने छह गोल किए हैं और तीन असिस्ट दर्ज किए हैं। उनके नाम पर छह गोल योगदान के साथ, एड्रियन लूना एफसी गोवा के रक्षकों के लिए भी एक खतरा होगा।

“सीजन के अंत में, आप उस स्थान पर हैं जिसके आप हकदार हैं। अभी तक लीग में मुंबई सबसे बेहतरीन है। उन्होंने सबको हरा दिया, इसलिए वे तालिका में सबसे ऊपर हैं। हम? हम नए उद्देश्यों के साथ बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं,” वुकोमानोविक ने कहा। “अब हम तालिका में तीसरे स्थान पर हैं और अभी सात बड़े मैच बाकी हैं। हम लापरवाही बरदाश्त नहीं कर सकते क्योंकि इस लीग में कोई भी टीम आपको हरा सकती है। हमारा उद्देश्य प्लेऑफ़ में होना और ट्रॉफी के लिए लड़ना है,” उन्होंने कहा, एफसी गोवा और केरल ब्लास्टर्स ने हीरो आईएसएल में 17 बार हॉर्न बजाए हैं और पूर्व नौ मौकों पर विजयी हुए हैं, जबकि बाद वाले ने चार बार जीत हासिल की है। इस सीजन की शुरुआत में रिवर्स फिक्सर में, ब्लास्टर्स ने कोच्चि में एफसी गोवा को 3-1 से हराया।