5 स्टार होटल को लगाया था लाखों का चूना, पुलिस ने अब आरोपी को पकड़ा

नई दिल्ली ,22 जनवरी I कर्नाटक के दक्षिण पश्चिम जिले की एक टीम ने एक बड़े धोखेबाज 41 साल के महामद शरीफ को गिरफ्तार किया है. दरअसल, दिनांक 14 जनवरी 2023 को दिल्ली के अनुपम दास गुप्ता की शिकायत पर थाना सरोजनी नगर में एक मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि वह लीला होटल का महाप्रबंधक हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी व्यक्ति महमेद शरीफ 1 अगस्त 2022 से द लीला पैलेस, नई दिल्ली में रुका हुआ था और वह 20 नवंबर 2022 को कीमती सामानों के साथ होटल से भाग निकला. उसपर होटल का 23,46,413/- रुपये का बिल बकाया है.

इसके बाद पुलिस फरार आरोपी की तलाश जुट गई. तकनीकी निगरानी के आधार पर आरोपी महमेद शरीफ को आखिरकार 19 जनवरी 2023 को दक्षिण कन्नड़, कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को नामित न्यायालय के समक्ष पेश किया गया. मामले की आगे की जांच की जा रही है. आरोपी महमेद शरीफ ने एक फर्जी बिजनेस कार्ड के साथ होटल में चेक इन किया था और खुद को संयुक्त अरब अमीरात (महामहिम शेख फलाह बिन जायद अल नाहयान के कार्यालय) की सरकार का एक महत्वपूर्ण अधिकारी बताया था.

उसने 1 अगस्त, 2022 को अपने आने पर संयुक्त अरब अमीरात का निवासी कार्ड भी दिया था। लगभग 3.5 महीने रहने के बाद, आरोपी 20 लाख रुपये का पोस्ट डेटेड चेक जमा करके होटल से कीमती सामान लेकर भाग गया. लेकिन अकॉउंट में पैसा अपर्याप्त होने के कारण चेक बाउंस हो गया जिससे होटल के अधिकारियों को ये साफ हो गया कि उनके साथ बड़ा धोखा हुआ है