मासूम बच्ची के साथ सौतेली मां ने किया ऐसा घिनौना काम, सुनकर कांप जाएगी रूह…

उत्तर प्रदेश, 21 जनवरी  बरेली जिले के बहेड़ी थाना क्षेत्र में सौतेली मां द्वारा सात साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी और कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को बहेड़ी थाना के दौलतपुर गांव निवासी घनश्याम की सात वर्षीय बेटी रश्मि की हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि बहेड़ी थाना के दौलतपुर गांव निवासी घनश्याम ने अपनी पत्नी भारती के खिलाफ अपनी बेटी की हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में भारती ने अपनी सौतेली बेटी की हत्या की बात स्वीकार कर ली है। अग्रवाल के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी सौतेली मां को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) डॉ. तेजवीर सिंह ने वादी घनश्याम के हवाले से घटना के संदर्भ में बताया कि उसकी पहली पत्नी की तीन साल पहले मौत हो गई थी और तब उसकी बेटी रश्मि चार साल की ही थी। रश्मि के बेहतर पालन पोषण लिए उसने भारती से शादी की। भारती के पहले पति से दो बेटे थे, जिन्हें घनश्याम ने पिता के तौर पर अपना लिया।

READ MORE : संबंध बनाने से किया मना तो मारी कुल्हाड़ी, खून से लथपथ महिला से युवकों ने किया गैंगरेप

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार दोपहर बाद जब घनश्याम घर लौटा तो रश्मि नहीं दिखी। उसने भारती से रश्मि के बारे में पूछा, जिसने बताया कि वह कमरे में सो गई है। पुलिस के मुताबिक, घनश्याम ने जब कमरे में जाकर रश्मि का हाथ पकड़कर उठाया तो वह नहीं उठी। बीमार समझकर वह रश्मि को कस्बे के एक निजी अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार, शाम को रश्मि का शव दफनाने की तैयारी थी, लेकिन इससे पहले गांव की महिलाओं ने उसके गले पर निशान देखे और आंखें भी चढ़ी हुई पाईं, जिससे उन्हें शक हुआ। उधर, भारती का रश्मि के प्रति खराब व्यवहार भी किसी से छिपा नहीं था। इसलिए थोड़ी ही देर में गांव में हत्या की चर्चा फैल गई।

READ MORE : National Bravery Award 2023 : खुद को तैरना नहीं आता फिर भी अमन ने बचाई थी डूबते दोस्त की जान, अब मिलेगा वीरता पुरस्कार

जलन में आकर उठाया कदम

उन्होंने बताया कि लोग अंत्येष्टि के लिए निकले ही थे कि क्षेत्राधिकारी डॉ. तेजवीर सिंह और इंस्पेक्टर श्रवण यादव मौके पर पहुंचे और शव कब्जे में ले लिया। पुलिस के मुताबिक, “रश्मि की सौतेली मां भारती को थाने ले जाया गया। पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर भारती ने स्वीकार किया कि घनश्याम उसके बच्चों से ज्यादा ध्यान रश्मि का रखता था। इसके चलते उसने रश्मि की हत्‍या कर दी।”