फूड डिलीवरी करने वाली इस कंपनी में होने वाली है छंटनी, जानिए कितने कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

देश में ऑनलाइन फूड डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी स्विगी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। स्विगी में कर्मचारियों की जल्द ही किरकिरी होने वाली है। कंपनी अपने कर्मचारियों की छंटनी पर फैसला करने जा रही है। इससे पहले भी फूड और ग्रॉसरी डिलीवरी कंपनी स्विगी अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है।

इतने कर्मचारियों को निकालेंगे

एक बार फिर स्विगी प्लेटफॉर्म अपने कुल 6,000 कर्मचारियों में से 8-10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना तैयार कर रहा है। इस छंटनी के पीछे सबसे बड़ी वजह सामने आ रही है. स्विगी में कम फंडिंग इसकी एक बड़ी वजह है। इस स्लोडाउन की वजह से कंपनी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद कंपनी में एक और दौर की छंटनी पर विचार किया जा रहा है।

घटिया प्रदर्शन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार हुई छंटनी में उत्पाद, इंजीनियरिंग और संचालन विभागों के कर्मचारी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. स्विगी ने कहा था कि उसने अपना आईपीओ लाने से पहले ऑपरेशनल प्रॉफिटेबल होने का टारगेट रखा है। हाल के दिनों में तकनीकी शेयरों के खराब प्रदर्शन के चलते इस साल के उत्तरार्ध में काफी देरी हुई है।

कर्मचारियों पर काम का दबाव बढ़ गया है

स्विगी कंपनी ने अक्टूबर 2022 के महीने में अपने प्रदर्शन की समीक्षा पूरी कर ली थी। इसके बाद सभी कर्मचारियों को परफॉर्मेंस इम्प्रूवमेंट प्लान के तहत रखा गया। स्विगी के कर्मचारियों को काम के भारी दबाव का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि प्रबंधन स्विगी में काम करने वाली टीमों में फेरबदल कर रहा है। साथ ही, सकारात्मक इकाई आईपीओ लॉन्च करने से पहले अर्थशास्त्र को प्रभावित कर रही है।