Hyundai Ioniq 6 शामिल हुई सबसे सुरक्षित कारों की लिस्ट में,Euro NCAP ने दी 5-स्टार रेटिंग

नई दिल्ली, 20 जनवरी । Hyundai Ioniq 6: अगर आप ऐसी कार खरीदना चाहते हैं जो दिखने में भी शानदार हो और सुरक्षित भी हो तो Hyundai की इस कार को देखा जा सकत है। हाल ही में कारों की सुरक्षा मापने वाली रेटिंग एजेंसी Euro NCAP ने हुंडई की Ioniq 6 का सेफ्टी टेस्ट किया है, जिसमें इसे सुरक्षा के पूरे अंक दिए गए। यूरो एनसीएपी ने हुंडई आयोनिक 6 को 5-स्टार रेटिंग दी है यानी कि यह इलेक्ट्रिक सेडान ड्राइविंग के दौरान पूरी तरह से सुरक्षित है। आपको बता दें कि हाल ही दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में हुंडई आयोनिक 6 को शोकेस किया गया था, जिसमें इसके शानदार फीचर्स देखने को मिले। आयोनिक 6 एक इलेक्ट्रिक कार है, जिसे E-GMP प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

हुंडई आयोनिक 6 के आंकड़े

6 को मिली रेटिंग पर नजर डालें तो इसने एडल्ट ऑक्यूपेंट टेस्ट में 97 फीसदी, चाइल्ड ऑक्यूपेंट टेस्ट में 87 फीसदी, वलनरेबल रोड यूजर टेस्ट में 66 फीसदी और सेफ्टी असिस्टेंस में 90 फीसदी हासिल किया है।

मिलते हैं कई सेफ्टी फीचर्स

फीचर्स लिस्ट में हुंडई आयोनिक 6 कार में 6 एयरबैग्स को जोड़ा गया है, जो फ्रंट एयरबैग, साइड हेड एयरबैग, साइड चेस्ट एयरबैग, साइड पेल्विस एयरबैग और सेंटर एयरबैग के साथ सुरक्षा देते हैं। इसके अलावा, सीट बेल्ट रिमाइंडर, लेन असिस्ट सिस्टम, बेल्ट प्री-टेंशनर, सीट बेल्ट लोड लिमिटर और स्पीड असिस्टेंस देखने को मिलता है।

Hyundai Ioniq 6 की बैटरी

Hyundai Ioniq 6 कार में 77.4 किलोवाट प्रति घंटे के बैटरी पैक को रखा गया है जो डुअल-मोटर के साथ लगभग 300hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। एक बार चार्ज करने पर यह कार 514 किलोमीटर ( 320 मील) (WLTP) की रेंज दे सकती है और अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग के साथ इसे18 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है।