Twiter यूजर को लगा बड़ा झटका, बढ़ गई ब्लू टिक की कीमत, अब हर महीने खर्च करने होंगे इतने रुपये

ट्विटर यूजर को बड़ा झटका लगा है। अगर आप भी ट्विटर यूज करते हैं और ब्लू टिक है तो अब से आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी ट्विटर ने यूजर्स के लिए ब्लू टिक की कीमत बढ़ा दी है। कंपनी ने बताया है कि अब से Android यूजर्स को हर महीने 11 डॉलर यानी 894 रुपये खर्च करने होंगे।

पहले कितना पैसा खर्च होता था?

आपको बता दें कि पहले ट्विटर ब्लू यूजर को इस प्लान के लिए 8 डॉलर यानी हर महीने 650 रुपये या सालाना 84 डॉलर यानी 6830 रुपये खर्च करने होते हैं। सब्सक्रिप्शन बेस्ड ट्विटर ब्लू के साथ कंपनी ब्लू टिक भी ऑफर करती है। ब्लू टिक के लिए पेमेंट करने वाले यूजर के अकाउंट के सामने वेरिफिकेशन टिक आ रहा है।

यह किन देशों में लागू है?

आपको बता दें कि इस योजना को अमेरिका, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, जापान, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के लिए लागू किया गया है।

ब्लू टिक बिना सूचना के हटा दिया जाएगा

यदि आप हमारी सेवा की शर्तों का उल्लंघन करते हैं या यदि आपका खाता निलंबित कर दिया गया है, तो धनवापसी की पेशकश किए बिना कंपनी किसी भी समय आपके ब्लू चेकमार्क को हटाने का अधिकार सुरक्षित रखती है।

नई सेवा चल रही है

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने आगे खुलासा किया कि यह संगठनों के लिए ट्विटर सत्यापन नामक एक नई सेवा का भी संचालन कर रहा है, ट्विटर पर व्यावसायिक संस्थाओं के लिए एक सेवा जो आधिकारिक व्यावसायिक खातों में एक गोल्ड चेकमार्क जोड़ती है।

कई खास सुविधाएं मिलती हैं

ब्लू चेकमार्क के साथ, ट्विटर ब्लू फीचर ग्राहकों को अपने ट्विटर अनुभव को बेहतर बनाने और बेहतर सुविधा प्रदान करने का एक तरीका देता है। सहित- कस्टम ऐप आइकन, कस्टम नेविगेशन, हेडर, पूर्ववत ट्वीट, लंबा वीडियो अपलोड और बहुत कुछ।