Beauty Tips: बार-बार लिपस्टिक लगाने की झंझट से हैं परेशान, तो इन टिप्स से बनाएं इसे लॉन्ग लास्टिंग

नई दिल्ली, 20 जनवरी । Beauty Tips: मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। शायद ही कोई ऐसी लड़की हो, जिसे मेकअप कैरी करना पसंद नहीं। मेकअप की बात की जाए और लिपस्टिक का जिक्र न हो, ऐसी हो ही नहीं सकता है। लिपस्टिक मेकअप का एक अहम हिस्सा होती है, जिसे लगभग हर लड़कियां लगाना पसंद करती हैं। इसे लगाने से आपका लुक और भी ज्यादा आकर्षक और ब्राइट लगता है। लेकिन इसे लगाने पर अक्सर इसके छूट जाने की समस्या से लड़किया काफी परेशान रहती हैं। ऐसे में इस दिक्कत की वजह से कई बार लड़कियां लिपस्टिक लगाने से परहेज करने लगती हैं। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो इन टिप्स की मदद से आप अपनी लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बना सकते हैं।

लिप लाइनर का करें इस्‍तेमाल

अगर आप अपनी लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए अपने होंठों पर लिप लाइनर का इस्तेमाल करें। दरअसल, होंठों पर लिप लाइनर लगाने से यह बेस का काम करता है, जिससे आपकी लिपस्टिक फैलती नहीं है। आप इसके लिए वॉटर प्रूफ लिप लाइनर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हाइड्रेट करें

अपनी लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए जरूरी है कि आपके होंठ हाइड्रेट रहे। इसलिए अगर अपनी लिपस्टिक को लंबे समय कर लगाए रखना चाहती हैं, तो इसके लिए सुबह और शाम लिप बाम का इस्तेमाल जरूर करें। होंठों की नमी बनी रहने की वजह से लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी।

लॉन्‍ग लास्टिंग लिपस्टिक का करें इस्‍तेमाल

अगर आप बार-बार लिपस्टिक लगाने की झंझट से बचना चाहती हैं, तो इसके लिए बेहतर होगा कि आप लॉन्‍ग लास्टिंग लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप मैट-फिनिश लिपस्टिक का चुनाव कर सकती हैं।

पाउडर का करें इस्‍तेमाल

अगर आप चाहती हैं कि आपकी लिपस्टिक लंबे समय टिकी रहे, तो इसके लिए आप पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। होंठों पर लिपस्टिक लगाने के बाद थोड़ा-सा पाउडर होठों पर डैब करें। टिशू पेपर की मदद से पाउडर साफ कर लें। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक लॉन्‍ग लास्टिंग बन जाएगी I