Coal lndia Chairman प्रमोद अग्रवाल ने ली समीक्षा बैठक

बिलासपुर,17 जनवरी । कोलइण्डिया चेयरमेन प्रमोद अग्रवाल (आईएएस) आज प्रातः बिलासपुर स्थित एसईसीएल मुख्यालय पहुँचे जहाँ उन्होंने कम्पनी के उत्पादन व डिस्पैच से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर समीक्षा बैठक ली। बैठक में एसईसीएल सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा, निदेशक (वित्त) जी. श्रीनिवासन, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एस.एन. कापरी, निदेशक (कार्मिक) देबाशीष आचार्या, प्रमुख विभागों के विभागाध्यक्ष एवं समस्त क्षेत्रों के महाप्रबंधकगण उपस्थित रहे।

READ MORE : CG BREAKING : इस वजह से आज से सात दिनों तक चलने वाला मेला स्थगित, आदेश जारी


विदित हो कि गत वर्ष की तुलना में एसईसीएल कोयला उत्पादन में 15 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज कर चुका है। जनवरी से दिसम्बर 22 तक के आँकड़ों में कम्पनी का उत्पादन गत वर्ष से 14.8 मिलियन टन कोयला सम्प्रेषण का आँकछ़ा छुआ था। गतवर्ष की तुलना में ओव्हर बर्डन रिमूवल में एसईसीएल ने रिकार्ड 33.08 प्रतिशत जनवरी-दिसंबर के वृद्धि दर्ज की है। विशेष प्रयास में एसईसीएल ने एमडीओ मोड पर 3 खदानों के संचालन के लिए एलओए जारी कर दिया है इसमें से छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में स्थित केतकी यूजी खदान, कोलइण्डिया की एमडीओ मोड पर कोयला उत्पादन शुरू करने वाली पहली अण्डरग्राऊण्ड बनी। कम्पनी द्वारा 4 बंद/परित्यक्त खदानों को रेवेन्यू शेयरिंग माडल पर संचालन के लिए निविदाएँ आमंत्रित की गयी हैं, वहीं मध्यप्रदेश के अमरकंटक अंतर्गत चचाई में स्वयं के विद्युत संयंत्र की स्थापना की दिशा में भी पहल की गयी है। एसईसीएल ने जनवरी से दिसंबर की अवधि में 647 भूमि अधिग्रहण के प्रकरणों में रोजगार स्वीकृत किया है जो कि कम्पनी की स्थापना से किसी भी एक वर्ष में सर्वाधिक रोजगार की स्वीकृति है।

READ MORE : क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, भारत-न्यूजीलैंड ओडीआई मैच की फिर मिलेगी टिकटें


समीक्षा बैठक के दौरान डिस्पैच से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हुए चेयरमेन कोलइण्डिया लिमिटेड ने कहा कि हमें बेहतर प्लानिंग तथा त्वरित निर्णय शक्ति के साथ अपनी कार्यनिष्पादन को और बेहतर करने की दिशा में कार्य करना होगा जिससे कि देश की अपेक्षाओं के अनुरूप ईंधन की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।
इसके पूर्व अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा के साथ चेयरमैन कोलइण्डिया प्रमोद अग्रवाल के एसईसीएल मुख्यालय पहुँचने पर निदेशक (वित्त) जी. श्रीनिवासन, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एस.एन. कापरी, निदेशक (कार्मिक) देबाशीष आचार्या ने पुष्पगुच्छ देकर आत्मीय स्वागत किया। चेयरमेन कोलइण्डिया के साथ उनके तकनीकी सचिव एम.के. सिंह ईडी (समन्वय) कोलइण्डिया कोलकाता भी उपस्थित रहे।