Virat Kohli बड़ी उपलब्धि करेंगे अपने नाम, श्रीलंकाई दिग्गज को छोड़ सकते हैं पीछे

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में विराट कोहली श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।भारत और श्रीलंका के बीच तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में विराट कोहली 63 रन बना लेते हैं तो वह श्रीलंकाई दिग्गज जयवर्धने को पीछे छोड़ देंगे। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महेला जयवर्धने पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। महिला जयवर्धने ने 12650 रन बनाए हैं।

वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली छठे नंबर पर हैं, 12588 रन बना चुके हैं। ऐसे में अगर विराट कोहली 63 रन बना लेते हैं वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। साथ ही टॉप 5 लिस्ट में दूसरे भारतीय बनेंगे। इसमें टाप पर सचिन तेंदुलकर 18426 रन के साथ मौजूद हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच के तहत शानदार शतक जड़ा था। विराट कोहली के वनडे अंतर्राष्ट्रीय का 45 वां और अंतरराष्ट्रीय कैरियर का 73 वां शतक था। हालांकि वह दूसरे वनडे मुकाबले में बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुए। 

आखिरी वनडे मुकाबले के तहत टीम इंडिया उम्मीद कर रही है कि विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी निकले। देखने वाली बात रहती है कि वह क्या कुछ कमाल करके दिखाते हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में पहले दो मुकाबले जीतकर 2-0 की बढ़त हासिल भारतीय टीम ने की  हुई है।