BREAKING NEWS : अत्यधिक ठण्ड के कारण,शाला संचालन के समय में फिर हुआ बदलाव,10 बजे से खुलेंगे स्कूल

नारायणपुर,15 जनवरी । जिले में पड़ रहे अत्यधिक ठण्ड के कारण एवं पालकों के निवेदन के आधार पर छात्रहित (प्राथमिक/ उच्च प्राथमिक शाला) को ध्यान में रखते हुए 31 जनवरी तक जिले में संचालित होने वाले समस्त अशासकीय एवं डी.ए.व्ही.मुख्यमंत्री पब्लिक विद्यालयों का शाला संचालन का समय प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 तक परिवर्तन किया जाता है। आईटीबीपी की 53वीं वाहिनी ने युवाओं को भेजा मैसूर भ्रमण पर नेहरू युवा केन्द्र एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार जिला कांकेर के तत्वाधान में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल की 53वीं वाहिनी द्वारा 14वें आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के अर्न्तगत वाहिनी के कार्यक्षेत्र में पड़ने वाले दूर-दराज के नक्सल प्रभावित गांवों के 10 आदिवासी युवाओ जिनमें से 05 युवतियों एवं 05 युवकों को मैसूर (कर्नाटक) भ्रमण करने हेतु चयनित किया गया है।

इस दल के लिये चयनित युवाओं को 53वी वाहिनी, भा०ति०सी०पुलिस के संरक्षण में 18 जनवरी से 24 जनवरी 2023 तक मैसूर (कर्नाटक) में भ्रमण करवाया जाना है। प्रस्थान होने से पूर्व 14 जनवरी को सामरिक मुख्यालय जेलवाड़ी में श्री अमित भाटी, सेनानी 53वी वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस तथा बल के अन्य अधिकारी की उपस्थिति में भ्रमण दल को सम्बोधित करते हुये इन युवाओं को भ्रमण के दौरान विभिन्न क्रिया-कलापों में भाग लेने हेतु प्रोत्साहित किया गया। इस भ्रमण का उद्देश्य छत्तीसगढ़ के आदिवासी युवाओं के विकास और सशक्तिकरण को सुनिश्चित करना है।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र से बाहर भ्रमण कर वह कई अन्य स्थानों के आधुनिक और आर्थिक विकास, संस्कृति, कला, पहनावा और कई अन्य पहलुओं के बारे में जान सकते हैं जिससे चरमपंथी विचारधारा / गतिविधियों के प्रति मानसिकता में बदलाव तथा राष्ट्रवाद के प्रति जागरुक किया जा सकता है। भा.ति.सी.पुलिस स्कार्ट के नेतृत्व में यह दल आज सामरिक मुख्यालय 53 वीं वाहिनी से प्रस्थान करवाया।