मधुबनी में समाधान यात्रा के दौरान नीतीश ने कहा- उपमुख्यमंत्री नहीं बनेंगे उपेन्द्र कुशवाहा

पटना ,13 जनवरी  बिहार में पिछले कुछ दिनों से नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार की काफी चर्चा थी।  इसे लेकर बिहार की सियासत गरमाई भी हुई है, वो भी ऐसी की जेडीयू के वरीय नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने तो इशारों ही इशारों में सही लेकिन उपमुख्यमंत्री की कुर्सी पाने की इच्छा भी जता दी थी। लेकिन इसी बीच समाधान यात्रा पर निकलने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दोनों बातों पर बयान देकर गरमाई हुई सियासत को ठंडा कर दिया है। 

नीतीश कुमार समाधान यात्रा के दौरान मधुबनी के संग्राम में मिथिला हाट का लोकार्पण करने आए थे, इसी दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार की जो चर्चा है वो गठबंधन की सातों पार्टियों के लिए नहीं है। नीतीश कुमार ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार जो होगा वो राजद कोटा के दो मंत्री जो हटे थे उन्हें भरा जाएगा साथ ही कांग्रेस को भी जगह दी जाएगी लेकिन इसे मंत्रिमंडल विस्तार नहीं कहा जा सकता है, यानी नीतीश कुमार ने साफ-साफ इशारा किया है कि बिहार में मंत्रिमण्डल का विस्तार तो होगा लेकिन जो राजद कोटे की सीट खाली थी उसे और कांग्रेस को एक जगह और मिल सकती है। 

उपेन्द्र कुशवाहा के उपमुख्यमंत्री बनने की कयासों पर विराम लगाते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि पता नहीं ये बात कहां से आ गई।  मैंने सुना है कि उप मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चा हो रही है,उप मुख्यमंत्री की बात सुना ये फालतू बात है. नीतीश कुमार ने देसी अंदाज में कहा कि काहे के लिए ये सब चीज दिमाग में आता है लोगों के जाहिर है नीतीश कुमार के इस बयान से बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के साथ-साथ उपेन्द्र कुशवाहा को लेकर भी तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई है. नीतीश कुमार के इस बयान को उपेन्द्र कुशवाह के लिए झटका भी माना जा रहा है।