छठी क्लास की लड़की के घर पहुंचा 8वीं क्लास का लड़का, गर्दन पर चाकू रखकर भर दी मांग

आठवीं क्लास में पढ़ने वाला लड़का, छठी क्लास में पढ़ने वाली लड़की के घर में घुसा और उसकी गर्दन पर चाकू रखकर उसकी मांग में सिंदूर भर दिया. एकतरफा प्यार की ये कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. घटना उत्तर प्रदेश के महाराजगंज की है. घटना के बाद लड़की के पिता ने पुलिस में केस दर्ज करवाया है, जिसके बाद 16 वर्षीय लड़के को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

दरअसल, 8वीं क्लास में पढ़ने वाला ये लड़का छठी क्लास में पढ़ने वाली लड़की से प्यार करता था. वो पिछले तीन महीनों से उसके पीछे पड़ा था. वो कई बार प्रपोज भी कर चुका था. उसकी हरकतों से परेशान होकर लड़की के पिता ने स्कूल भी बदलवा दिया था, लेकिन इसके बाद भी लड़का नहीं माना और चाकू की नोक पर सिंदूर भर दिया.महराजगंज पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष रवि कुमार राय ने बताया कि शनिवार की शाम लड़का अपने एक दोस्त के साथ 14 वर्षीय लड़की के घर पहुंचा. लड़की उस समय फर्श पर झाडू लगा रही थी, तभी लड़के उसके घर की चारदीवारी फांदकर घर में घुस गए. उनमें से एक लड़के ने लड़की के गले पर चाकू रखा और उसके माथे पर सिंदूर लगा दिया.

ALSO READ :-अज्ञात वाहन ने बाइक सवार दो युवकों को मारी ठोकर, मौके पर ही एक की मौत, दूसरा घायल

कई धाराओं में केस दर्ज

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि लड़के के इस हरकत की वजह से लड़की घबरा गई और उसने शोर मचाया लेकिन इससे पहले कि कोई वहां पहुंचता, लड़के भागने में कामयाब रहे. जब लड़की के पिता काम के बाद घर लौटे, तो उसने उसे अपनी आपबीती उन्हें सुनाई.

लड़की के पिता ने धमकी देने, ताक-झांक करने और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण करने संबंधी अधिनियम (Protection of Children from Sexual Offences Act– POCSO), 2012 के तहत केस दर्ज करवाया है.

लड़का बोला- प्यार करता हूं, शादी भी करूंगा

थानाध्यक्ष राय ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लड़के जिस मोटरसाइकिल पर सवार होकर लड़की के घर पहुंचे थे उसकी पहचान हो गई. इसके बाद पुलिस की टीम ने लड़के का पता लगाया और उसे हिरासत में ले लिया. लड़के के पिता की फुटवियर की दुकान है.

लड़के को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया, जिसके बाद उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया गया. राय ने कहा कि लड़के ने इस हरकत के लिए कोई पछतावा नहीं जताया. लड़के ने कहा कि वह लड़की से प्यार करता है और उससे शादी करना चाहता है.

स्कूल बदला तो भी नहीं छोड़ा पीछा

पुलिस के मुताबिक, लड़का पिछले तीन महीने से लड़की का पीछा कर रहा था, वो लगातार उसे प्रपोज कर परेशान करता था. जब लड़की के माता-पिता को इस बारे में पता चला, तो उन्होंने उसे दूसरे स्कूल में भर्ती करा दिया था, लेकिन सामाजिक कलंक न लगे इस वजह से उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई थी.