बेटे की हत्या कर फांसी के फंदे पर झूला, सुसाइड नोट में लिखा- पत्नी करती थी परेशान

गुजरात (Gujarat) के वडोदरा (Vadodara) में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक युवक ने अपने 11 वर्षीय बेटे की कथित तौर पर हत्या कर दी. इसके बाद अपने घर में फांसी लगाकर खुद जान दे दी. वहीं, जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और घटना की जांच में जुट गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए भेज दिया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार को घटनास्थल से बरामद एक पत्र के आधार पर मृतक व्यक्ति की पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया. सहायक पुलिस आयुक्त एम. पी. भोजानी ने कहा कि वडोदरा शहर के बाहरी बापोड़ इलाके में शनिवार को परेश सिकलीगर (32) और उनका बेटा चर्मिश अपने घर में मृत मिले.

घटनास्थल से मिला सुसाइड नोट
एम. पी. भोजानी ने कहा कि बापोड़ थाने के अधिकारी जब घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने परेश और उनके बेटे चर्मिश को अलग-अलग कमरों में लटका पाया.उन्होंने कहा कि सिकलीगर ने पहले अपने बेटे की हत्या की, फिर अपने फ्लैट के दूसरे कमरे में फांसी लगा ली.भोजानी ने कहा कि घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें पीड़ित ने दावा किया है कि उसकी पत्नी का व्यवहार बहुत कठोर था और उसे परेशान करती थी, इसलिए वह इतना बड़ा कदम उठा रहा है.

पुलिस ने मृतक की पत्नी के खिलाफ दर्ज किया केस
उन्होंने कहा कि पीड़ित ऑटोरिक्शा चालक था और दंपति की शादी को करीब 15 साल हो गए थे.अधिकारी ने कहा कि पीड़ित की पत्नी आशाबेन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया और आगे की जांच की जा रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के संबंध में पुलिस की टीम ने पड़ोसियों से बात की है.

पुलिस घटना की जांच में जुटी
वहीं, मृतक की पत्नी से भी पुलिस जानकारी जुटाने में लगी हुई है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि पहली नजर में सुसाइड का मामला लग रहा है. लेकिन, जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि युवक के बेटे की हत्या हुई थी या उसने भी सुसाइड किया था. सुसाइड नोट में पत्नी की प्रताड़ना की बात सामने आई है. पुलिस इस एंगदल पर भी जांच कर रही है. पड़ोसियों से पता लगाया जा रहा है कि मृतक और उसकी पत्नी के बीच कैसे संबंध थे.