CRIME NEWS : श्रम विभाग में लाखों की ठगी,मनोनीत सदस्य व उपाध्यक्ष सहित 5 गिरफ्तार

बलौदाबाजार ,10 जनवरी I जिंदा लोगों को मृत बताकर फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र व फर्जी खाता खुलवाकर लाखों रुपये गबन करने का खुलासा हुआ है। मामला बलौदाबाजार का है। दरअसल संतरा बाई ने पलारी थाना में लिखित रिपोर्ट किया था कि मंजू मनहरे एवं अन्य के जिवित रहते हुए फर्जी तरीके से मृत्यु प्रमाण पत्र एवं फर्जी खाता खुलवाकर श्रम विभाग से मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक मृत्यु दिव्यांग सहायत योजना के तहत 1,00,000 रुपये का गबन किया है। थाना पलारी में अपराध क्र. 373/22 धारा 420,467 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। पुलिस द्वारा नगर पंचायत कसडोल से फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र के संबंध में, ग्रामीण बैंक बलौदाबाजार से फर्जी खाता के संबंध में, श्रम विभाग से योजना के तहत संतरा बाई को स्वीकृत राशि के संबंध में जानकारी प्राप्त किया गया।

ALSO READ :-स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में जेल से रिहा हुए एक आरोपी ने पीड़िता से फिर छेड़छाड़ कर केस वापस लेने की धमकी,पढ़ें पूरा मामला

प्राप्त जानकारी एवं सभी पहलुओं पर जांच करने पर पाया कि मंजू मनहरे जो छत्तीसगढ भवन सन्निर्माण मजदूर संघ की सदस्य है जो उक्त संघ के उपाध्यक्ष राजेश मधुकर से मिलकर श्रम विभाग से श्रम कार्डधारी हितग्राहियों का मृत्यु होने पर योजना के तहत राशि दिलाने का काम करते थे। प्रार्थी संतरा बाई का श्रम कार्ड, आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र एवं इसके पति नोहर का आधार कार्ड धोखे से संतरा बाई से प्राप्त कर अपने साथी राजेश मधुकर से मिलकर फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र हेतु एक अन्य आरोपी अमर रात्रे के माध्यम से नगर पंचायत कसडोल में कार्यरत कम्प्यूटर सहायक गिरजाशंकर साहू के द्वारा फर्जी तरीके से मृत्यु पंजीयन कर जीवित महिला संतरा बाई का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार कराया गया था। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कराया गया है।