बिहार में समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने लिया योजनाओं का जायजा, उपमुख्यमंत्री भी रहे मौजूद

पटना ,07 जनवरी  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव अपनी समाधान यात्रा के तहत जिले के भगवानपुर और गोरौल प्रखंडों के दो पंचायतों में  योजनाओं का जायजा लिया । इस दौरान सीएम को जिले में हुए विभिन्न विकास कार्यों की झलक दिखलाने के साथ ही जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति के बारे में अवगत कराया गया। मुख्यमंत्री के साथ कई अन्य मंत्री भी यहां पहुंच हुए हैं। वहीं सूत्रों ने बताया है कि दोपहर बाद मुख्यमंत्री स्थानीय बीका सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक क़ी । 

सीएम नीतीश कुमार वैशाली जिले के गोरौल प्रखंड के कटरमाला पंचायत अंतर्गत हरसैर पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने सबसे पहले राजकीय मध्य विद्यालय उर्दू के परिसर में स्थित मजार में चादरपोशी की। मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री ने यहां पर जीविका, बाल विकास परियोजना, सामाजिक सुरक्षा समेत विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी स्थल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभी से बातचीत भी की। स्टॉल के निरीक्षण के बाद यहां वार्ड संख्या एक में आज से ही बिहार में शुरू हुए जाति आधारित गणना की एक घर में जाकर जानकारी ली। मौके पर मौजूद जिला सांख्यिकी पदाधिकारी एवं प्रगणक को ठीक तरीके से काम करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने यहां काली स्थान के निकट जुटे गांव के लोगों से बातचीत की और उनके समस्याओं को जाना।

यहां से मुख्यमंत्री का काफिला जिले के हुसैना खुर्द गांव में पहुंचा। यहां भी विभिन्न स्टालों का निरीक्षण किया। तीन बजे से मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री हाजीपुर स्थित बिहार सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान के सभागार में जीविका दीदियों के साथ संवाद करेंगे। वही शाम 4: से 5 के बीच मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।