Rishabh Pant Health Update : मुंबई में ऋषभ के घुटनों की सफल सर्जरी

मुंबई । भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट हुआ था। इस दौरान उन्हें काफी चोटें आई थी, जिसके बाद उन्हें देहरादून अस्पताल भर्ती कराया। लेकिन वहां से उन्हें लिगामेंट इंजरी के लिए मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में शिफ्ट किया गया। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिल रही है कि बीते दिन यानि 6 जनवरो को पंत के घुटने की सर्जरी सफल हो गई है। फिलहाल वो मेडिकल टीम की निगरानी में है और जल्द ही चोट से रिकवर हो रहे है। पंत की सर्जरी तो हो चुकी है, लेकिन उनको मैदान पर वापसी करने में करीब 6 महीने का समय लग सकता है।

Also Read :मोदी सरकार ने गणतंत्र दिवस की परेड में छत्तीसगढ़ की झांकी को स्थान नही दिया

बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत के शरीर के कुछ हिस्सों में दर्द और सूजन के कारण उनके घुटने की लिगामेंट की सर्जरी बीते दिन यानि 6 जनवरी को हो गई। ये सर्जरी सफल हुई और इस वक्त पंत मेडिकल टीम की निगरानी में है। बता दें कि लिगामेंट टिश्यू के स्ट्रॉन्ग बैंड होते हैं, जो हड्डी को दूसरे से जोड़ते हैं। इनकी वजह से ही हड्डियों के जोड़ ठीक तरह से काम कर पाते हैं, लेकिन हादसे के चलते पंत की हड्डियों में खिंचाव आया और उनका लिगमेंट फटने लगा था, जिसके बाद उन्हें देहरादून मैक्स अस्पताल से मुंबई के हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया।

Also Read :युवती के साथ रेप करके बनाया न्यूड VIDEO, वायरल करने की धमकी देकर करता था ब्लैकमेल, आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि ऋषभ पंत न्यू ईयर मनाने के लिए दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। 30 दिसंबर 2022 को सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सीमा पर स्थित नारसन के पास उनका कार एक्सीडेंट हुआ। इस हादसे में ऋषभ के शरीर के कई हिस्सों में चोट आई। उनके माथे पर दो कट और दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया था। पंत उस वक्त कार में अकेले सवार थे और उनकी जान बचाने में दो हरियाणा रोडवेज बस ड्राइवर और कंडक्टर का खास योगदान रहा।