CG VIDHANSABHA : प्रश्नकाल शुरु होते ही उठा JJM का मुद्दा, मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विधायकों ने जांच की मांग की, नारायण चंदेल ने 100 करोड़ के घपले को लेकर कही ये बड़ी बात…

रायपुर, 02 जनवरी । छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत आज से हो गई है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सबसे पहले भानुप्रतापुर से नव निर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी ने शपथ ली। भानुप्रतापुर की नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी ने शपथ ली। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी को शपथ दिलाई।

वहीं प्रश्नकाल शुरु होते ही जल जीवन मिशन का मुद्दा उठा। विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने जल जीवन मिशन का मुद्दा उठाया। इस दौरान बांधी ने जल जीवन मिशन के टेंडर संबंधित सवाल पूछा। मंत्री रुद्र कुमार के जवाब पर असंतुष्ट BJP विधायकों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए टेंडर और संशोधन के मामलों में सवाल खड़ा किया।

अपने सवाल में डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी ने पूछा, क्या लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री महोदय यह बताने की कृपा करेंगे कि बिलासपुर जिले में 15 जुलाई 2022 से दिनांक 07 दिसम्बर 2022 तक जनजीवन मिशन के तहत कितने टेडर निकले और किसने टेंडरों के लिए रिटेंडर या संशोधित किया गया ? उन्होंने पूछा कि संशोधित टेंडर के लिए कितनी समय-सीमा निर्धारित की गयी थी? ऑनलाइन फाइन रिटेंडर के लिए क्या समय-सीमा निर्धारित की गई।

जवाब में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने बताया कि बिलासपुर जिले में 15 जुलाई 2022 से दिनांक 07 दिसम्बर 2022 एक जल जीवन मिशन के तहत कुल 201 टेंडर निकाले गये। इनमें से 80 टेंडर- रिटेंडर तथा 15 टैंडरों के समय- सीमा में संशोधन किया गया।

पीएचई मंत्री रुद्र कुमार लगातार जवाब देते रहे। इस दौरान भाजपा विधायकों ने आरोप लगाया कि ये 100 करोड़ के घोटाले का मामला है और इसकी समिति बनाकर जांच होनी चाहिए। इस दौरान पीएचई मंत्री के जवाब से असंतुष्ट भाजपा विधायकों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया।