Surajpur : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का बड़ा बयान, कहा- चुनाव से पहले अपने भविष्य पर करूंगा फैसला

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ की राजनीति में खलबली मचाने वाली एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने पार्टी छोड़ने के संकेत दिए हैं। सूरजपुर में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि चुनाव आने के पहले मैं अपने भविष्य को लेकर निर्णय लूंगा।टीएस सिंहदेव सोमवार को सूरजपुर जिले में थे। जिसमें पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि कार्यकर्ता उन्हें सीएम बनना देखना चाहते हैं। कैसे उन्हें मनाया जाएगा जिससे विधायक जीत कर आएं। जिस पर उन्होंने कहा कि ये तो कार्यकर्ताओं के ऊपर है, ये उनके मन की बात है। किस बात को लेकर वो काम करना चाहेंगे। चुनाव के आने के पहले तक मैं अपने भविष्य को लेकर निर्णय लूंगा। अभी मैं ने कुछ सोचा नहीं है।

सिंहदेव के इस बयान से एक बार फिर उनकी छिपी हुई नाराजगी सामने आ गई है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री के फार्मूले को लेकर सूबे की सियासत गरमाते रही है। जो कि पिछले दिनों खुलकर सामने भी आ गई थी। सिंहदेव ने दिल्ली में डेरा डाल दिया था। नतीजतन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी आलाकमान के सामने विधायकों की परेड तक करवा दी थी। और आलाकमान को एक संदेश भी दे दिया था कि विधायकों का बहुमत उनके साथ है।

इसके बावजूद सिंहदेव बार-बार यही कहते रहे हैं कि उन्हें उम्मीद है कि उनके साथ न्याय होगा। हालांकि सिंहदेव यह भी कहते रहे हैं कि वे बीजेपी में कभी नहीं जाएंगे। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या वे आम आदमी पार्टी में जाएंगे या फिर अपनी कोई नई पार्टी बनाएंगे या फिर चुनाव नहीं लड़ने या राजनीति से सन्यास लेना का फैसला लेंगे। फिलहाल इस सवाल का जवाब भविष्य के गर्त में छिपा है। लेकिन इतना तो तय है कि सिंहदेव का यह बयान छत्तीसगढ़ कांग्रेस की राजनीति में आने वाले समय में बड़ा भूचाल ला सकता है।