दानापुर एक्सप्रेस में युवक के ट्रॉली बैग काटकर 1.10 लाख के गहने समेत नगद गायब

रायगढ़,18 दिसम्बर  भिलाई पावर हाउस से जमशेदपुर जाने के दौरान दानापुर एक्सप्रेस में एक युवक के ट्रॉली बैग को शातिराना तरीके से काटते हुए जेवर और नगद समेत 1.10 लाख रुपए के माल को रायगढ़ स्टेशन में उड़ा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित मुसाफिर की रिपोर्ट पर रेलवे पुलिस अब स्टेशन का सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक भिलाई के न्यू खुर्सीपार स्थित इंदिरा चौक के बंगाली पारा में रहने वाला रितेश कुमार आत्मज बृजनंदन यादव (32 वर्ष) अपनी मौसी समुंदी देवी के साथ विगत 10 तारीख को भिलाई पावर हाउस स्टेशन से टाटानगर जाने के लिए साऊथ बिहार एक्सप्रेस के कोच डी-2  में चढ़ा।

रितेश ने अपनी ट्रॉली बैग को सीट के ऊपर रैक में रख दिया। दोपहर तकरीबन 1 बजे ट्रेन के रायगढ़ स्टेशन में रुकने पर रितेश ने ट्रॉली बैग चेक किया तो वह किसी धारदार वस्तु से कटा दिखा। आशंका होने पर रितेश ने ट्रॉली बैग को नीचे उतारकर करीब से देखा तो वह सचमुच कटे हालत में मिला। ऐसे में युवक ने ट्रॉली बैग को खोलकर उसमें रखे सामानों की जांच की तो सोने की चैन, अंगूठी, चांदी की पायल और 8 हजार नगद सहित कुल 1 लाख 10 हजार के कीमती माल को नदारद पाया। फिर क्या, चलती ट्रेन में अप्रिय वारदात के शिकार युवक ने इसकी जानकारी अपनी मौसी को दी तो दोनों ने पूरे बैग को खंगाला, मगर आभूषण-पैसे नहीं मिला।

इस बीच रायगढ़ से ट्रेन भी आगे निकल गई। बहरहाल, रितेश यादव ने रायगढ़ जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए यह भी कहा कि रायगढ़ स्टेशन में ही किसी शातिर ने उसके ट्रॉली बैग काटते हुए वारदात को अंजाम दिया है। यही वजह है कि हरकत में आई जीआरपी अब अज्ञात मुल्जिम के खिलाफ भादंवि की धारा 379 के तहत आपराधिक मामला पंजीबद्ध करते हुए जांच पड़ताल में जुटी है।