KORBA : स्वामी आत्मानंद विद्यालय, पसान, में वन मितान जागृति कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया

कोरबा,17दिसम्बर। स्वामी आत्मानंद विद्यालय, पसान, में वन मितान जागृति कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। वन विभाग के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में कक्षा 6वीं से 9वीं के विद्यार्थियों ने भाग लिया ।विद्यालय के छात्रों द्वारा चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता में भाग लिया गया। अपने चित्रों के माध्यम से बच्चों ने पर्यावरण को बचाने की अपील की वहीं निबंध में पर्यावरण के मानव जीवन में महत्व पर अपने विचार प्रस्तुत किये।

कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती, भारत माता एवं छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। कार्यक्रम के अतिथियों में विधायक प्रतिनिधि आनंद मित्तल, सरपंच प्रतिनिधि रामशरण तंवर, उपसरपंच हरि प्रसाद पांडेय के साथ डॉ विश्वास, डॉ बिंझवार, सरोज अग्रवाल, मो जुनेद खान, मो यूसुफ खान एवं अन्य उपस्थित रहे। अतिथियों द्वारा कार्यक्रम की सराहना की गई तथा बच्चों को वन एवं वन्य जीवों की रक्षा हेतु प्रेरित किया गया। आनंद मित्तल, हरि प्रसाद पांडेय, जुनेद खान एवं यूसुफ खान द्वारा विद्यार्थियों के लिए नगद ईनाम की घोषणा की गई।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता वैन परिक्षेत्र अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह चौहान द्वारा विद्यार्थियों को वन संरक्षण के विषय में जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने रोचक ढंग से प्रश्न करते हुए विद्यार्थियों से वार्तालाप किया तथा इसी बीच विद्यार्थियों की जिज्ञासा शांत की। वन विभाग द्वारा विद्यार्थियों के लिए जागरूकता पुस्तिका का वितरण भी किया गया। समापन के पूर्व सभी विद्यार्थियों के लिए स्वल्पाहार प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में अतिथियों के लिए स्वागत उद्बोधन विद्यालय प्राचार्य गणपत राम ओगरे द्वारा दिया गया तथा कार्यक्रम का सफल संचालन कृतिका तिवारी द्वारा किया गया। विद्यालय के समस्त शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर कार्यक्रम में भाग लिया।