प्रशिक्षु DSP सौरभ उईके के नेतृत्व में महुआ शराब बनाने के दो ठिकानों पर पुलिस की कार्रवाई…

● खरसिया के ग्राम भदरापाली और कुकराझरिया में पुलिस की रेड, अवैध शराब बनाने वाले मौके से रहे नदारद ।

● 15 से अधिक शराब भट्टी के साथ करीब 350 बोरी महुआ लहान का मौके पर नष्टीकरण।

● क्षेत्र में शराब नहीं बनाने की ग्रामवासियों को दी गई समझाइश।



रायगढ़, 16 दिसंबर । एसपी अभिषेक मीना के दिशा-निर्देशन पर जिले के सभी थाना क्षेत्र पर अवैध शराब पर कार्यवाही को लेकर मुहिम चलाया जा रहा है । इस मुहिम के तहत गुरुवार को प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक एवं खरसिया थाना प्रभारी सौरभ उईके के नेतृत्व में खरसिया पुलिस द्वारा मुखबिर से मिली सूचना पर ग्राम भदरापाली और कुकराझरिया में औचक छापेमारी किया गया । पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दोनों गांव में कुछ ग्रामीण महुआ शराब बनाकर चोरी-छिपे सीमावर्ती जिलों में बिक्री कर रहे हैं ।

प्रशिक्षु डीएसपी सौरभ उईके की अगुवाई में उपनिरीक्षक नंदकिशोर गौतम एवं हमराह स्टाफ पहले ग्राम भदरापाली गांव के बाहर अवैध शराब भट्टी पर की घेराबंदी कर रेड कार्यवाही किया गया, पुलिस टीम पूरे इलाके की खोजबीन की, मौके पर कोई व्यक्ति नहीं था । पुलिस टीम ने मौके पर अवैध शराब बनाने के लिए बनाए गए 13 चूल्हा को तोड़कर ध्वस्त किया गया तथा बोरियों में रखे करीब 150 बोरी महुआ लहान को नष्ट किया गया ।

वहीं पुलिस की टीम मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि ग्राम कुकराझरिया गांव के पीछे ग्रामीण बड़े स्तर पर व्यवस्थित तरीके से अवैध भट्टी पर महुआ शराब बनाया जा रहा है । पुलिस कार्यवाही के लिये कुछ ग्रामीणों को साथ लेकर घेराबंदी करने लगी जिसकी भनक लगते ही शराब बनाने वाले मौके से फरार हो गए । पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर वहां 6 शराब भट्टीयों को तोड़कर रखे हुए करीब 200 बोरी महुआ पास को नष्ट किया गया है । कार्यवाही पश्चात थाना प्रभारी खरसिया प्रशिक्षु डीएसपी सौरभ उईके ने दोनों ही गांव में मुनादी कराकर गांव वालों को महुआ शराब बनाने पर कार्यवाही की चेतावनी देकर समझाइश दिया गया है । साथ ही ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों को गांव में किसी भी अवैधानिक कृत्यों की तत्काल सूचना थाना में देने की हिदायत दी गई है । दोनों ही गांव में शराब रेड कार्यवाही में थाना प्रभारी खरसिया प्रशिक्षु डीएसपी सौरभ उईके के साथ उपनिरीक्षक नंद किशोर गौतम, आरक्षक विशोप सिंह एवं सत्यनारायण सिदार की प्रमुख भूमिका रही है ।