कलेक्टर की संगठन के पदाधिकारियों के साथ विभागीय परामर्शदात्री समिति की बैठक सम्पन्न

तत्काल समस्याओं के निपटारा के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश

कोरबा,16 दिसम्बर । समस्याओं के निराकरण के संबंध में कलेक्टर कोरबा की अध्यक्षता एवं विभागीय अधिकारियों अपर कलेक्टर विजेंद्र सिंह पाटले, संयुक्त कलेक्टर शिव कुमार बनर्जी, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला कोषालय अधिकारी एवं सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग की उपस्थिति में दिनांक 15 दिसंबर को संगठन के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक कलेक्टर सभागार में आयोजित की गई।

इस संबंध में छत्तीसगढ़ शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रांताध्यक्ष डॉ गिरीश केशकर ने बताया कि विगत 2 वर्ष बाद आयोजित जिला स्तरीय इस बैठक में जिले के कर्मचारियों एवं शिक्षकों की सभी समस्याओं को  जिसमें प्रमुख रूप से जीपीएफ पासबुक संधारण, सेवापुस्तिका का संधारण एवं उसकी द्वितीय प्रति शिक्षकों को दिए जाने, अनुसूचित क्षेत्र के शिक्षकों  की पे डाटा में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के हस्ताक्षर की अनिवार्यता विलोपित करने, विभिन्न परीक्षाओं में उत्तीर्ण शिक्षकों को कार्येत्तर अनुमति प्रदान करते हुए उनकी सेवा पुस्तिका में जोड़ने, संविलयन पूर्व नगरीय निकाय एवं पंचायत संवर्ग के शिक्षकों की लंबित सभी प्रकार की एरियर्स राशि का भुगतान करने, शिक्षकों की समस्याओं को रखने पोर्टल बनाए जाने और समय पर उसका निराकरण करने, महिला शिक्षिकाओं के आवेदन पर संतान पालन अवकाश अविलंब स्वीकृत करने, बढ़ती ठंड को दृष्टिगत रखते हुए शाला समय मे परिवर्तन, शिक्षकों के लिए बालको, एनटीपीसी, सीएसईबी, एसईसीएल एवं अन्य सार्वजनिक उवक्रम के रिक्त आवासों को आबंटित करने, किसी भी प्रकार की दावा आपत्ति या जानकारी उपलब्ध कराने शिक्षकों को कम से कम एक सप्ताह का समय देने,  कार्यालय में कार्यों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जवाबदेही तय करने, सहित अन्य सभी मुद्दों को विस्तार पूर्वक कलेक्टर महोदय के समक्ष रखा गया।

कलेक्टर महोदय ने संगठन द्वारा प्रस्तुत सभी मांगो, समस्याओं और सुझावों को तत्काल निराकृत करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। लंबे समय बाद आयोजित इस महत्वपूर्ण बैठक में छत्तीसगढ़ शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों में प्रांताध्यक्ष डॉ. गिरीश केशकर, प्रांतीय सचिव तरुण वैष्णव, जिलाध्यक्ष हरिराम पटेल, जिला उपाध्यक्ष अशोक राठिया, जिला सचिव रूपनारायण पटेल सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।