Ind Vs Ban : गेंदबाजों के बाद बल्लेबाज फॉर्म में, शुभमन गिल ने जड़ा पहला शतक

नई दिल्ली ,16दिसम्बर । भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटग्राम में खेला जा रहा है। शुक्रवार को मुकाबले के तीसरे दिन शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा है। गिल ने मेहदी मिराज की गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया। गिल ने अपने 12वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की है। गिल ने 147 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया है। इस पारी में गिल ने 10 चौके और दो छक्के लगाए हैं।

भारत ने पहले पारी में 404 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 150 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 254 रन की बढ़त मिली है। भारत की कुल बढ़त 400 रन से ज्यादा हो गई है। दूसरी पारी में भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 150 रन के पार जा चुका है। इसके साथ ही टीम इंडिया की कुल बढ़त 400 रन से ज्यादा की हो गई है। गिल अपने शतक और पुजारा अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं। इस मैच में भारत की पकड़ काफी मजबूत हो गई है। अब बांग्लादेश के लिए यह मैच जीतना बहुत मुश्किल हो गया है। 

बता दें कि पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों खासकर कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने शानदार बॉलिंग करते हुए बांग्लादेशी बल्लेबाजों को सेट होने का मौका ही नहीं दिया। कुलदीप ने पांच और सिराज ने तीन विकेट झटके। भारतीय टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा ने 90 और श्रेयस अय्यर ने 86 रनों का योगदान दिया। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 58 और ऋषभ पंत ने भी उपयोगी पारियां खेलीं।