जहरीली शराब से अब तक मरने वालों की संख्या पहुंची 54

दिल्ली ,16 दिसम्बर  बिहार के छपरा में जहरीली शराब से अब तक मरने वालों की संख्या 54 हो गयी है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तस्करी करने वाले 153 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। ऐसी आशंका जताई जा रही है मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। छपरा सदर अस्पताल, पीएमसीएच और एनएमसीएच में मरीजों का इलाज चल रहा है।

बीते बुधवार को 25 और गुरुवार को 19 लोगों की जान गई। शुक्रवार सुबह तक 4 और लोगों को जहरीली शराब निगल गई। सबसे ज्यादा मौतें छपरा के मशरख, अमनौर और मढ़ौरा इलाकों में हुई हैं। ये लोग निजी क्लीनिकों में या घर पर इलाज करा रहे थे। मरने वालों में तीन ऐसे लोग हैं जो खुद ही शराब बेच रहे थे।

बताते चले कि, इस तरह से शराबियों के मरने की संख्या 53 के पास पहुंच गई है। कई लोग अस्पतालों में मौत से जंग लड़ रहे हैं। आलम ये है कि कई गांवों में मातम छा गया। छपरा के बहरौली गांव का भी ऐसा ही हाल है। यहां एक साथ 11 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई। उधर, पुलिस इस मामले में पूरे सारण जिले में छापेमारी कर रही है। अब तक शराब के कारोबार से जुड़े 153 लोगों को गिरफ्तार किया है। चार हजार लीटर से अधिक अवैध शराब भी जब्त की गई है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है।