एनटीपीसी कोरबा में ऊर्जा संरक्षण दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया

कोरबा,15 दिसम्बर । ऊर्जा के महत्व और ऊर्जा संरक्षण की आवश्यकता के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए हर साल 14 दिसंबर को राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस 2022 मनाया जाता है।

ऊर्जा संरक्षण और स्थिरता की भावना को बढ़ावा देने के लिए, एनटीपीसी कोरबा ने राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस 2022 को उल्लास और उत्साह के साथ मनाया।

एनटीपीसी कोरबा में ऊर्जा दक्षता प्रबंधन समूह द्वारा आयोजित समारोहों में ऊर्जा संरक्षण सप्ताह के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं के विभिन्न विजेताओं को विभिन्न सांस्कृतिक प्रदर्शन और पुरस्कार वितरण शामिल थे।

समापन समारोह में एनटीपीसी कोरबा के वरिष्ठ सदस्यों ने भाग लिया, जिनमें बी.आर. राव, सीजीएम ओएंडएम और मधु एस., जीएम मेंटेनेंस शामिल थे।

समारोह के दौरान, 22वीं बीईई एनर्जी मैनेजर एंड एनर्जी ऑडिटर परीक्षा 2022 में ऑल इंडिया टॉप 1 और 2 रैंकर्स, सीएंडआई से राघव अग्रवाल और ऑपरेशन से आयुष गोयल को भी उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। दोनों विजेता एनटीपीसी कोरबा से हैं।

08 से 14 दिसंबर 2022 तक एनटीपीसी कोरबा में ‘री-यूस, रेडयुस, रीसायकल’ की थीम पर ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का आयोजन किया गया था।

सप्ताह के दौरान, डीपीएस, केंद्रीय विद्यालय, सरस्वती शिशु मंदिर और गवर्नमेंट हाई स्कूल, जमनीपाली जैसे स्कूलों में पोस्टर और निबंध प्रतियोगिताओं, क्विज़ आदि जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं।