UPDATES : जहरीली शराब से 39 लोगों की मौत, CM नीतीश कुमार ने कहा – जो पिएगा वो मरेगा

बिहार के छपरा में जहरीली शराब से 39 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 30 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिनकी हालत गंभीर है. जिस मशरक इलाके में घटना हुई है, वहां थानेदार रितेश मिश्रा समेत 2 लोगों को सस्पेंड किया गया है. 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं जांच के लिए SIT बनाई गई है. उधर, CM नीतीश कुमार ने कहा कि जहरीली शराब से लोग मरते हैं. सबको अलर्ट रहना चाहिए, क्योंकि जब शराबबंदी है तो खराब शराब मिलेगी ही, जो शराब पियेगा वो मरेगा.

बिहार में शराबबंदी लागू है, लेकिन आए दिन जहरीली देसी शराब से हो रही मौतों को लेकर सरकार सवालों के घेरे में है. बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी बीजेपी लगातार नीतीश कुमार को घेर रही है और इस पर जवाब मांग रही है. बीजेपी नीतीश कुमार से इस्तीफा भी मांग रही है. इस बीच गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया. नीतीश कुमार ने कहा कि जहरीली शराब से देशभर में लोग मरते हैं. बिहार में शराबबंदी सफल है. जो नकली शराब पिएगा वह तो मरेगा ही.

बिहार में शराबबंदी को लेकर उठाए जा रहे सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि सारे दल के लोगों ने मिलकर ये फैसला किया था. एक-एक लोगों ने शपथ ली थी. समाज में आप कितना भी अच्छा काम कर लें लेकिन कोई न कोई तो गड़बड़ करेगा ही. क्राइम को रोकने के लिए कानून बना है, लेकिन तो भी हत्या होती है. बीजेपी इस्तीफा मांग रही है. कह रही है इस कानून से कोई फायदा नहीं है. इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी कानून से बहुत लोगों को फायदा है.