Money Vastu tips: क्या आप भी पैसों को लेकर करते हैं ये गलतियां, हो जाएं सावधान

अपनी लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने और उसे शानदार तरीके से जीने के लिए हर व्यक्ति खूब सारे धन की चाह रखता है। इसके लिए वह रात और दिन मेहनत भी करता है, वह चाहता है कि उसके परिवार के साथ वह हर वो इच्छा पूरी करे, जिसकी वह चाह रखता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिर्फ मेहनत करने से कभी-कभी कुछ नहीं होता।

जी हां, कई बार व्यक्ति मेहनत तो करता है लेकिन कुछ ऐसी गलतियां भी अपने दैनिक जीवन में कर बैठता है जिससे धन की देवी लक्ष्मी उससे नाराज हो जाती है। यही वजह है कि लोग कितनी भी मेहनत कर लें लेकिन पैसों से संबंधित परेशानियां कभी उनका पीछा नहीं छोड़ती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि पैसों को लेकर कौन सी छोटी-छोटी गलतियां हैं जिन्हें हमें नहीं करना चाहिए।

पैसों को साफ़ सुथरी जगहों पर रखें: पैसों को लक्ष्मी का रूप माना जाता है, ऐसे में आप अपनी मेहनत की कमाई को हमेशा साफ-सुथरी जगह पर रखें। क्योंकि मां लक्ष्मी को साफ-सफाई बहुत पसंद है।

झूठ-फरेब की कमाई: कई लोग गलत तरीके से या बोलचाल की भाषा में कहें तो चोरी, डकैती सहित दूसरों को झूठ फरेब करके पैसा कमाते हैं। ऐसे लोगों से मां लक्ष्मी कभी प्रसन्न नहीं होती हमेशा और ऐसा पैसा आपके पास आता तो है लेकिन ज्यादा दिन नहीं टिकता।

नोट गिनते समय थूक लगाना: जो लोग पैसे गिनते समय नोट पर थूक लगाते हैं, मां लक्ष्मी उनसे रूठ जाती है। पुराणों में इसे बहुत ही अशुभ माना गया है। थूक लगाकर पैसे की गिनती करने से धन की देवी लक्ष्मी का अनादर होता है और इसी वजह से इंसान कंगाल हो जाता है।

फेंक कर पैसे देना: अगर आप किसी को पैसा दे रहे हैं तो कभी भी फेंक कर पैसा ना दें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और घर में कंगाली छाने लगती है। जिस तरह व्यक्ति पैसा संभालकर रखता है उतनी ही इज्जत के साथ उसे दूसरों को भी देना चाहिए।