यॉर्कशायर क्रिकेट ने गैरी बैलेंस को क्लब के अनुबंध से किया रिलीज


यॉर्कशायर, 9 दिसंबर। यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने गैरी बैलेंस को टीम के अनुबंध से रिलीज कर दिया है।

क्लब ने एक बयान में कहा, यॉर्कशायर काउंटी गैरी बैलेंस के क्लब के साथ अपने अनुबंध को समाप्त करने के अनुरोध पर सहमत हो गया है।

बैलेंस का अनुबंध 2024 तक था। अनुबंध के तहत , बैलेंस 2023 सीज़न में किसी अन्य काउंटी चैम्पियनशिप टीम के लिए नहीं खेल सकते थे।

यॉर्कशायर क्रिकेट के प्रबंध निदेशक डैरेन गफ ने कहा, हम गैरी के जाने से दुखी हैं, लेकिन वह हमारी शुभकामनाओं के साथ जा रहे हैं। वह कई वर्षों से हमारी टीम का मुख्य आधार रहे हैं, और एक शानदार बल्लेबाज हैं। एक क्लब के रूप में, हमने जाना कि पिछले 18 महीने गैरी के लिए कई कारणों से कठिन रहे हैं, और उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह बेहतर हो और फिर से खेले। उसने महसूस किया कि वह हेडिंग्ले में ऐसा नहीं कर सकता, और हम अनिच्छा से उसके अनुरोध पर सहमत हुए। यह उनके लिए व्यक्तिगत रूप से सही निर्णय था।

गैरी बैलेंस ने कहा, इस महान क्लब के लिए खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। व्यक्तिगत स्तर पर, मैं एक चुनौतीपूर्ण दौर से गुज़रा हूँ – और बहुत चर्चा के बाद, मैंने अपने परिवार के साथ मिलकर फैसला किया कि एक क्लब छोड़ना सही होगा। मैंने क्लब से पूछा कि क्या वह मुझे मेरे अनुबंध से मुक्त करने के लिए तैयार है, और मैं उनकी समझ के लिए आभारी हूं क्योंकि हम समझौते पर पहुंच गए हैं।

उन्होंने कहा, यॉर्कशायर ने पिछले एक साल में मुझे मैदान से बाहर जो समर्थन दिया है वह शानदार रहा है और मैं क्लब की मदद की सराहना करता हूं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि मेरे फैसले का मतलब होगा कि मेरे करियर की एक नई शुरुआत हो सकती है।

स्काई स्पोर्ट्स के अनुसार, इस बल्लेबाज ने नवंबर 2021 में साथी खिलाड़ी अजीम रफीक के खिलाफ नस्लीय गाली देने की बात स्वीकार की थी और इस साल अगस्त में रफीक से मुलाकात के दौरान उससे माफी मांगी थी।

गैरी ने 2014-2017 तक 23 टेस्ट में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें 37.45 के औसत से 1,498 रन बनाए, जिसमें चार शतक और सात अर्द्धशतक शामिल थे। उन्होंने 16 एकदिवसीय मैच भी खेले और 21.21 की औसत से दो अर्द्धशतक के साथ 297 रन बनाए। उन्होंने आखिरी बार 2017 में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था।

इस बल्लेबाज का प्रथम श्रेणी में शानदार रिकॉर्ड है, जिसने 170 मैचों में 47.31 की औसत से 41 शतक और 55 अर्द्धशतक के साथ 11,876 रन बनाए हैं।