दंतेवाड़ा : किरंदुल पुलिस ने ग्राम कड़मपाल में लगाया जनचौपाल

दंतेवाड़ा, 09 दिसंबर। जिले में अपराधों की रोकथाम एवं आसामाजिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के साथ ही पुलिस एवं आम जनता के बीच बेहतर संबंध स्थापित करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के दिशा-निर्देशन में जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके तहत गुरुवार को थाना किरन्दुल से थाना प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र कुमार ताम्रकार के नेतृत्व में उपनिरीक्षक रेवाराम साहू, हेमन्त साहू पुलिस की टीम संवेदनशील ग्राम कड़मपाल-दुगेली के ग्रामीणों से मिलकर गांव की वर्तमान परिस्थितियों, नक्सली समस्याओं व धान खरीद आदि की जानकारी ली गई।

किरन्दुल थाना पुलिस ने वर्तमान में घटित हो रहे सायबर अपराधों, ऑनलाइन ठगी, बैंकिंग फ्राड सोशल मीडिया के माध्यम से होने वाले अपराध तथा सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए सुरक्षित यातायात के नियम, नशे का दुष्परिणाम, बालक/बालिकाओं से संबंधित अपराध, जंगली जानवरों को मारने के लिए जंगलों में अवैध रूप से बिजली तार बिछाकर रखने आदि की जानकारी देकर इन अपराधों से बचाव के तरीके बताये गये। इसी प्रकार अपराधों से दूर रहने कानून का पालन करने तथा बाहरी संदिग्ध व्यक्तियों की जानकारी तत्काल पुलिस को दिये जाने हेतु जागरूक की गई।

ज्ञात हो कि किरन्दुल पुलिस बाहर से विभिन्न समानों के विक्रय हेतु आने वाले बाहरी व्यक्तियों / फेरी वालों की मुसाफिरी दर्ज उपरांत ही थाना क्षेत्र में सामानों की विक्रय हेतु अनुमति दी जा रही है। बिना मुसाफिरी दर्ज कराये थाना क्षेत्र में घूमने वालों की जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने आम नागरिकों को जन चौपाल के माध्यम से प्रेरित किया जा रहा है। थाना प्रभारी किरन्दुल द्वारा पुलिस विभाग से संबंधित छोटी-छोटी समस्याओं का मौके पर ही त्वरित निराकरण किया गया तथा शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देकर उनका लाभ लेने ग्रामीणों को सलाह दी गई।