राजीव शुक्ला के विशेष प्रयास से छत्तीसगढ़ में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन, 21 जनवरी को रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा (ODI) खेला जाएगा.

रायपुर, 09 दिसम्बर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला के विशेष प्रयास से छत्तीसगढ़ में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन होने जा रहा है. 21 जनवरी को रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा ओडीआई (ODI) खेला जाएगा.

बता दें कि छत्तीसगढ़ से जैसे ही उनका नाम राज्यसभा के लिए चुना गया तो पत्रकारों ने उनसे आईपीएल को लेकर भी सवाल किया था. जिस पर उन्होंने इस बात को रखने का आश्वासन दिया था. अब उनके प्रयासों से प्रदेश में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है. गौरतलब है कि राजीव शुक्ला पूर्व आईपीएल चेयरमैन भी हैं.

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की दौरा एवं कार्यक्रम निर्धारण समिति की बैठक मंगलवार को हुई. इसमें न्यूजीलैंड दौरे को अंतिम रूप दिया गया. इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले जाएंगे. बीसीसीआइ से जुड़े सूत्रों के अनुसार वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी को हैदराबाद में जबकि दूसरा 21 मुकाबला रायपुर में होगा. इंदौर में 24 जनवरी को तीसरा व निर्णायक वनडे खेला जाएगा.