कोरबा जिले में दाे स्थान पर अवैध डिपाे खाेलकर काेयला चाेरी व भंडारण कराने के मामले में खनिज विभाग ने एफआईआर लिखाई

कोरबा,09 दिसम्बर।करतला क्षेत्र में दाे स्थान पर अवैध डिपाे खाेलकर काेयला चाेरी व भंडारण कराने के मामले में खनिज विभाग ने एफआईआर लिखाई है। मामले में पुलिस ने चाेरी का केस दर्ज कर लिया है। काेरबा-हाटी मार्ग किनारे करतला क्षेत्र में खान ढाबा के पीछे और चांपा में अवैध काेयला डिपाे खुल गया था।

एक सप्ताह पहले 30 नवंबर काे पुलिस, राजस्व व खनिज विभाग की संयुक्त टीम ने छापा मारा था, जहां चांपा में वीरेंद्र सिंह राठिया की निजी भूमि में 30 मीट्रिक टन काेयला का अवैध भंडारण पाया, वहीं खाना ढाबा के पीछे लोहरी सिंह राठिया के जमीन पर बिल्हा (बिलासपुर) निवासी पंचानंद राय भूमियार ने 10 टन काेयला का भंडारण किया।

दाेनाें ही अवैध डिपाे पर ताैल कांटा, वाहन समेत लेनदेन के दस्तावेज मिले थे। संयुक्त जांच दल ने उक्त दाेनाें प्रकरण में चाेरी कर खनिज काेयला का अवैध रूप से भंडारण करना पाया, जिसके आधार पर खनिज अधिकारी प्रमाेद कुमार ने पुलिस काे मामले में एफआईआर के लिए प्रतिवेदन साैंपा।

इसके आधार पर करतला थाना में आराेपी काेल माफिया पंचानंद राय समेत उसके अवैध कार्य के लिए जमीन उपलब्ध कराने वाले वीरेंद्र सिंह व लाेहरी सिंह के खिलाफ एकराय हाेकर चाेरी का केस दर्ज किया गया।