धान उठाव में तेजी लाने मिलर्स को दिए गए निर्देश

अम्बिकापुर। अपर कलेक्टर अमृत लाल ध्रुव की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में धान उठाव, कस्टम मिलिंग व किसानों के भुगतान के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपार्जन केन्द्रों से धान के उठाव में तेजी लाने के निर्देश मिलर्स को दिए गए।

अपर कलेक्टर ध्रुव ने राइस मिलों में डीओ कटाव के विरुद्ध धान उठाव में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की आने वाले समय में धान की आवक तेज होने वाली है इसलिए धान उठाव में तेजी लाना आवश्यक है। धान बेचने के बाद किसानों की राशि भुगतान में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। ब्रांच मैनेजर भुगतान संबंधी समस्या का निराकरण जल्द करें। समितियों में पर्याप्त मात्रा में बारदाना की उपलब्धता सुनिश्चित करें। किसी भी समिति से धान के अवैध परिवहन की शिकायत नहीं आनी चाहिए। बैठक में मिलर्स को धान खरीदी में आने वाली समस्या के बारे में भी जानकारी प्राप्त की गई तथा उसका निराकरण करने संबंधितों को निर्देशित किया गया।

समीक्षा बैठक में जिला खाद्य अधिकारी रविंद सोनी, डीएमओ अरुण विश्वकर्मा, जिला सहकारी केंद्रीय मर्यादित बैंक के नोडल अधिकारी पीसी गुप्ता सहित समिति प्रबंधक व मिलर्स उपस्थित थे।