सलमान के बेहद करीबी रिश्तेदार हैं BJP के टिकट पर जीते अनिल शर्मा, जानें क्या है नाता

Himachal Pradesh Result हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभिनेता सलमान खान के करीबी रिश्तेदार अनिल शर्मा ने जीत हासिल की है. अनिल शर्मा हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार थे. चुनाव में अनिल शर्मा को 31 हज़ार 303 वोट मिले. वोट फीसदी की बात करें तो उन्होंने 53.37 फीसद वोट पर कब्ज़ा कर जीत हासिल की. इस सीट पर दूसरे नंबर पर कांग्रेस की उम्मीदवार चंपा ठाकुर रहीं. चंपा ठाकुर को 21 हज़ार 297 वोट मिले.
आपको बता दें कि अनिल शर्मा कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम के बेटे हैं. पिछली बार भी मंडी सीट पर अनिल शर्मा ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीता था. इस बार भी उन्होंने जीत हासिल की है. बता दें कि पंडित सुखराम का इसी साल 94 साल की उम्र में निधन हो गया था. सुखराम मंडी लोकसभा सीट से सांसद भी रहे. उनके राजनैतिक करियर की बात करें तो वो पांच बार विधायक बने और तीन बार सांसद.

कांग्रेस से बीजेपी फिर कांग्रेस में गए सुखराम
साल 2017 में सुखराम ने बेटे अनिल के साथ भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली थी. लेकिन फिर 2019 के लोकसभा चुनाव में पाला बदला और सुखराम और उनके पोते आश्रय शर्मा ने कांग्रेस में शामिल हो गये थे. 2019 का लोकसभा चुनाव सुखराम ने लड़ा, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल पाई थी.

सलमान से क्या है अनिल शर्मा का रिश्ता
अनिल शर्मा सलमान खान के बेहद करीबी रिश्तेदार हैं. दरअसल अनिल शर्मा के बेटे आयुष शर्मा ने सलमान खान की बहन अर्पिता खान से शादी की है. ऐसे में अनिल शर्मा सलमान के नज़दीकी रिश्तेदार हो गए हैं. पिता की जीत पर बेटे आयुष ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर लोगों का आभार जताया है.

आयुष शर्मा का इंस्टाग्राम पोस्ट

कैसा रहा हिमाचल प्रदेश का नतीजा?
हिमाचल प्रदेश में इस बार फिर सत्ता बदलने जा रही है. कांग्रेस पार्टी ने इस चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करते हुए 39 सीटों पर कब्ज़ा कर लिया है और फिलहाल एक सीट पर आगे चल रही है. वहीं हिमाचल में सरकार चला रही बीजेपी ने 18 सीटें जीत ली हैं और सात सीटों पर आगे चल रही है. वहीं तीन सीटें इंडिपेंडेंट उम्मीदवारों के खाते में गई है.