गुजरात में बीजेपी की रिकार्ड जीत, कांग्रेस और आप पस्त, 12 दिसंबर को होगा शपथग्रहण समारोह

नई दिल्ली , 08 दिसम्बर । गुजरात में बीजेपी ने रिकार्ड जीत दर्ज की है। अभी बीजेपी 158 सीटों पर आगे चल रही है। इस बार कांग्रेस ने पिछले साल के मुकाबले खराब प्रदर्शन किया है। आम आदमी पार्टी ने भी दावों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। रूझानों के अनुसार, भाजपा 158, कांग्रेस 16, आम आदमी पार्टी 4 और अन्य 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

रिकार्ड बहुमत के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया कि गुजरात में शपथग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा कि जनता ने देशविरोधी ताकतों को नकार दिया है। गुजरात की जनता को सिर्फ विकास चाहिए और उसने केवल विकास के नाम पर वोट दिया है। हमारा संकल्प जनकल्याण है।

बता दें कि बीजेपी ने राज्य में 27 साल के शासन के बाद चुनाव लड़े और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पार्टी के ‘तुरुप का इक्का’ थे और सत्तारूढ़ दल ने सत्ता विरोधी लहर के मुकाबले के लिये ‘ब्रांड मोदी’ पर भरोसा किया। इस बार मतदान प्रतिशत 2017 की तुलना में लगभग 4 प्रतिशत कम हुआ। राज्य में 2017 में 68.39 प्रतिशत के मुकाबले इस बार सिर्फ 64.33 प्रतिशत मतदान हुआ था ।