धमतरी : सुपारी लेकर बकरी चरवाहे पर हमला करने वाले तीन युवक गिरफ्तार

धमतरी, 8 दिसंबर। जमीन संबंधी विवाद के चलते एक शासकीय कर्मचारी ने गोबरा थाना क्षेत्र के तीन युवकों को छह हजार रुपये की सुपारी देकर बकरी चरवाहे पर जानलेवा हमला कराया। घटना में चरवाहे गंभीर रूप से घायल हो गया था। रिपोर्ट पर पुलिस ने हमला करने वाले तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि घटना के मुख्य सरगना स्वास्थ्य कर्मचारी फरार है।

कुरूद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत अटंग निवासी विश्राम पटेल 25 नवंबर को बकरी चरा रहा था, तभी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उनके सिर में हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया और घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित वहां से फरार हो गए। घायल अवस्था में गांव के सरपंच व ग्रामीणों ने उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया, जहां स्थिति गंभीर बनी हुई थी। स्वजन की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर पतासाजी में जुटी हुई थी।

आरोपितों को पकड़ने कुरूद पुलिस व सायबर सेल के टीम ने घटना स्थल में हमलावरों के द्वारा छोड़े गए टेबल का पाया (खुरा) एवं प्लास्टिक पाईप, जो खून से सना हुआ था, उसे बरामद किया। वहीं घायल विश्राम पटेल से पूछताछ की और आरोपितों तक पहुंचने सुराग जुटाना शुरू कर दिया। वहीं घायल विश्राम पटेल व ग्राम अटंग के ही लोकेश्वर तारक, जो शासकीय स्वास्थ्य कर्मचारी है, इसके बीच पूर्व से जमीन संबंधी विवाद चल रहा था। व्यवहार न्यायालय कुरूद में मामला विचाराधीन है। जमीन संबंधी विवाद के चलते आरोपित लोकेश्वर तारक ने छह-सात माह पूर्व विश्राम पटेल को गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी भी दिया था।

विश्राम पटेल पर हमला करने वाले आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्राम अटंग के ग्रामीणों ने थाना का घेराव किया। ऐसे में ग्रामीणों के उग्र तेवर को देखते हुए पुलिस टीम बनी और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों को पकड़ने में थाना प्रभारी प्रणाली वैद्य, उपनिरीक्षक महेश कुमार साहू, सउनि राजकुमार साहू, प्रधान आरक्षक राजेश चंद्राकर, आरक्षक राजू भारद्वाज, भगवान दास बघेल एवं सायबर प्रभारी उपनिरीक्षक नरेश बंजारे, सउनि अनिल यदु, कमल जोशी, धीरज डडसेना, विरेन्द्र सोनकर, कृष्णा पाटिल, विकास द्विवेदी, युवराज ठाकुर, शीतलेश पटेल, झमेल राजपूत की विशेष भूमिका रही।

शंका गहराने के बाद हुई गिरफ्तारी

ऐसे में पुलिस की शंका लोकेश्वर तारक के हुआ और पुलिस गंभीरता से जांच कर अज्ञात आरोपितों को पकड़ने में जुट गई। सुराग के आधार पर पुलिस ने गौकरण तारक 27 वर्ष पटेवा शंकर नगर थाना गोबरा नयापारा जिला रायपुर, बालक राम साहू उर्फ थानेश्वर 18 वर्ष पटेवा थाना गोबरा और रोशन साहू 19 वर्ष पटेवा, थाना गोबरा नयापारा जिला रायपुर को पकड़कर पूछताछ किया तो आरोपितों ने बताया कि इस प्रकरण में मुख्य अभियुक्त लोकेश्वर तारक ही प्रमुख घटना का सरगना है। उसने ही विश्राम पटेल के उपर योजनाबद्ध तरीके से छह हजार रुपये का सुपारी देकर हमला करने का षडयंत्र अपने साथियों के द्वारा रचा। वर्तमान में पुलिस ने तीनों हमलावरों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपित फरार है।